नवरात्रि में नॉनवेज खाने का वीडियो… PM मोदी ने ली तेजस्वी पर चुटकी, बिहार में सियासी भूचाल – video of eating non veg during navratri pm modi takes a dig at tejashwi political turmoil in bihar

[ad_1]

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवरात्र में व्रत करते हैं। नौ दिनों तक वे उपवास करते हैं। नवरात्रि के दौरान सोशल मीडिया पर तेजस्वी यादव के नॉनवेज खाने के वीडियो वायरल होने के बाद पीएम मोदी ने बिना नाम लिए तेजस्वी यादव और राहुल गांधी के अलावा लालू यादव पर हमला बोला। पीएम मोदी शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने इन नेताओं पर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि सावन के महीने में एक सजायाफ्ता, जिसे कोर्ट ने सजा दी, जो जमानत पर बाहर हैं, ऐसे मुजरिम के घर जाकर मटन बनाने का मौज ले रहे थे।

सियासी भूचाल

उसके बाद पीएम ने कहा कि इतना ही नहीं उसका वीडियो बनाकर के देश के लोगों को चिढ़ाने का काम कर रहे थे। कानून किसी को कुछ भी खाने से नहीं रोकता है और ना ही मोदी रोकता है। सबको स्वतंत्रता है कि जब मन करे वेज और नॉनवेज खाए। लेकिन, इन लोगों की मंशा दूसरी होती है। तेजस्वी यादव ने अपने एक्स अकाउंट पर मुकेश सहनी के साथ मछली खाने का वीडियो शेयर किया था। वे उस वक्त वीआईपी के मुकेश सहनी के साथ चुनाव प्रचार के लिए निकले हुए थे। उसी वीडियो को लेकर पीएम मोदी ने तेजस्वी यादव पर तंज कसा है।

Nitish Kumar News: ‘माता-पिता ने 15 साल में क्या किया’, तेजस्वी पर हत्थे से उखड़े नीतीश कुमार, जानिए क्या है पूरा मामला

पीएम मोदी का हमला

पीएम मोदी ने कहा कि नवरात्रि के दिनों में नॉनवेज खाने का वीडियो दिखाकर, लोगों की भावनाओं को चोट पहुंचाकर ये किसको खुश करने का खेल कर रहे हैं। आज जब मैं ये बोल रहा हूं, उसके बाद ये लोग मुझ पर गालियों की बौछार कर देंगे। लेकिन, जब बात बर्दाश्त से बाहर हो जाती है, तो लोकतंत्र में मेरा दायित्व बनता है कि मैं देश को सभी चीजों का सही पहलू बताऊं। ये लोग ऐसा जानबूझकर इसलिए करते हैं, ताकि इस देश की मान्यताओं पर हमला हो। ये इसलिए होता है, ताकि एक बड़ा वर्ग इनके वीडियो देखकर असहज होता रहे। समस्या इस अंदाज से है कि तुष्टिकरण से आगे बढ़कर ये इनकी मुगलिया सोच है। लेकिन, ये लोग नहीं जानते हैं कि जनता जब जवाब देती है तो शाही परिवार के युवराजों को बेदखल होना पड़ जाता है।

‘लालू राज में कर्मचारी क्यों करते थे आत्मदाह’, बिहार एनडीए के तीखे सवाल से तिलमिलाए तेजस्वी यादव

वीडियो की आलोचना

इससे पूर्व तेजस्वी यादव के वीडियो पर बिहार बीजेपी के नेता विजय कुमार सिन्हा और सम्राट चौधरी भी हमला बोल चुके हैं। तेजस्वी यादव के उस वीडियो की खूब आलोचना हो रही है। सियासी जानकार मानते हैं कि ऐसा नहीं है कि यादव नवरात्रि नहीं मनाते हैं। तेजस्वी यादव वो वीडियो शेयर करके खुद ही फंस गए हैं। पीएम मोदी क्या देश की आम जनता भी उस वीडियो से खुश नहीं है। तेजस्वी यादव को इसका परिणाम भुगतना पड़ेगा। सियासी जानकार मानते हैं कि नवरात्रि और चैती छठ के इस पावन पर्व पर तेजस्वी को ऐसा नहीं करना चाहिए था। तेजस्वी यादव ने उसका वीडियो बनाकर लोगों को चिढ़ाने का काम किया है। चुनाव के दौरान छोटी से छोटी बातों का ख्याल रखना चाहिए। लोग किस बात से आहत हो जाएंगे, ये नहीं कहा जा सकता है। तेजस्वी यादव को अभी संभलकर कोई भी कदम उठाना चाहिए। तेजस्वी यादव के इस कृत्य से लालू यादव भी खुश होंगे, ये नहीं कहा जा सकता। खानपान अपनी व्यक्तिगत चीज है। इसे दिखाने से कोई फायदा नहीं होता।

सहनी बोले- ‘मछली अटक गई’, तेजस्वी ने कहा- ‘मिर्ची भी लगी’, मछली वाले वीडियो के लेकर यूं उड़ाई BJP की खिल्ली

वीडियो पर विवाद

ध्यान रहे कि तेजस्वी यादव के वीडियो शेयर करने के बाद उस पर सियासी विवाद शुरू हो गया है। उस वीडियो को लोगों ने लालू यादव के दिल्ली में मटन बनाने से लेकर जोड़ दिया है। जिसमें वे राहुल गांधी के साथ मटन बना रहे हैं। कुल मिलाकर इस समय चुनावी माहौल के दौरान नवरात्रि भी चल रहा है। तेजस्वी यादव के वीडियो को लेकर तरह-तरह की चर्चा हो रही है। कई लोगों ने उनके अकाउंट पर भद्दे-भद्दे कमेंट किए हैं। जानकार मानते हैं कि तेजस्वी यादव वीडियो शेयर करने के बाद पूरी तरह फंस गए हैं। उन्हें ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए था। वहीं कई लोगों ने कमेंट में तेजस्वी यादव को अपशब्द भी कहे हैं। तेजस्वी यादव वीडियो में मुकेश सहनी के साथ मछली खाते हुए दिख रहे हैं। लोगों को दिखा भी रहे हैं।

[ad_2]

Source link

Leave a Comment