राजस्थान: कुएं में मिला छात्रा का शव, सरकारी स्कूल के टीचर पर रेप का आरोप

[ad_1]

राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां के बौंली थाना क्षेत्र में एक 16 वर्षीय लड़की का शव कुएं में मिला. इसके बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई. गांव वाले मौके पर इकट्ठा हो गए और शव को लेकर इलाके सरकारी स्कूल के सामने धरने पर बैठ गए. पुलिस ने मामले में स्कूल के अध्यापक को गिरफ्तार कर लिया है. गांव वालों का आरोप है कि नाबालिग के साथ रेप किया गया था.

आजतक से जुड़े सुनील जोशी की रिपोर्ट के मुताबिक हनुत्या गांव की ये नाबालिग लड़की 8 अगस्त से ही घर से गायब थी. उसके पिता ने उसी शाम थाने में एक नामजद शिकायत दर्ज कराई थी. इसमें सरकारी स्कूल के एक अध्यापक पर छात्रा के अपहरण की बात कही गई थी. पुलिस ने छानबीन शुरू की. बाद में उसे लड़की की चप्पल एक कुएं के सामने मिली. फिर कुएं में उसका शव मिला. गांव वालों के साथ मिलकर शव को कुएं से निकाला गया.

मृतक युवती 12वीं कक्षा में पढ़ती थी. उसका शव मिलने के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. परिवार और गांव के लोग उसके शव के पोस्टमॉर्टम के लिए राज़ी नहीं हुए. वे हनुत्या गांव के सरकारी स्कूल के सामने लड़की का शव लेकर धरने पर बैठ गए. ग्रामीण और परिजनों की मांग है कि लड़की के परिजनों को एक करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाए. साथ ही मृतक के परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाने की मांग रखी गई है. 

धरने पर बैठे लोगों ने आरोपी शिक्षक को तत्काल प्रभाव से राज्य सेवा से बर्खास्त किए जाने की भी मांग की है. गांव वालों ने स्कूल के पूरे स्टाफ को भी तुरंत प्रभाव से हटाने की बात कही. उनकी मांगों पर एसपी हर्षवर्धन सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने समझाने की कोशिश की. हालांकि, ग्रामीण अपनी मांगों पर अड़े रहे. 10 अगस्त की देर रात ग्रामीणों की सभी मांगो पर सहमति बनी. पुलिस इसके बाद लड़की का शव बौंली के सीएचसी (CHC)  ले गई.

इस मामले में उप पुलिस अधीक्षक मीना मीणा ने जानकारी देते हुए कहा,

‘देर रात लड़की के शव का पोस्टमॉर्टम करवाया गया. मुल्ज़िम को गिरफ्तार कर लिया गया है.’  

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आईपीसी की धारा 363, 366, 376, 302, 376F में मामले दर्ज है. पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के बाद लड़की का शव परिजनों को सौंप दिया. उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक मामले की प्रेम प्रसंग के एंगल से भी जांच की जा रही है. वहीं परिजनों ने आरोपी अध्यापक पर लड़की का अपहरण कर उसकी हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है.

[ad_2]

Source link

Leave a Comment