विपक्षी गठबंधन इंडिया की अगली मीटिंग की तारीख तय, मुंबई में होगी दो दिवसीय बैठक

[ad_1]

INDIA Mumbai Meeting: विपक्षी गठबंधन इंडिया (I.N.D.I.A) की मुंबई में होने वाली अगली बैठक की तारीख तय हो गई है. ये बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को होगी. महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने शनिवार (5 अगस्त) को कहा कि हमने चर्चा की है कि बैठक का उचित आयोजन कैसे किया जाए. ये बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को आयोजित की जाएगी. 

पटना और बेंगलुरु के बाद इंडिया गठबंधन की तीसरी बैठक मुंबई में होनी है. मुंबई के सांताक्रुज-कलीना इलाके में स्तिथ ग्रैंड हयात होटल में इंडिया गठबंधन की तीसरी बैठक होगी. एमवीए नेता ने बताया कि मुंबई आने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का भव्य स्वागत किया जाएगा. 

उद्धव ठाकरे करेंगे डिनर का आयोजन

मुंबई में होने वाली इंडिया गठबंधन की बैठक की अगुवाई उद्धव ठाकरे की शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) करेगी. 31 अगस्त की शाम उद्धव ठाकरे की तरफ से विपक्षी नेताओं के लिए डिनर का आयोजन किया जाएगा. दूसरे दिन यानी 1 सितंबर की सुबह 10 बजे विपक्षी दल इंडिया की बैठक शुरू होगी. मीटिंग में विपक्षी दलों के कई नेताओं के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है. 

एमवीए के नेताओं ने की बैठक

इंडिया गठबंधन की इस बैठक से पहले शनिवार को मुंबई के नेहरू साइंस सेंटर में महा विकास अघाडी की बैठक हुई. बैठक में तीनों दलों के बड़े नेता शामिल हुए. एनसीपी की तरफ से शरद पवार, जयंत पाटिल, सुप्रिया सुले और अनिल देशमुख शामिल हुए तो कांग्रेस की तरफ से अशोक चव्हाण, पृथ्वी राज चव्हाण, बाला साहेब थोराट, नाना पटोले शामिल हुए जबकि शिवसेना (यूबीटी) की तरफ से उद्धव ठाकरे, संजय राउत और अनिल देसाई शामिल हुए. 

पांच-पांच नेताओं की टीम बनाई गई

इस मीटिंग में विपक्षी गठबंधन की बैठक की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई. तीनों ही दलों की तरफ से पांच-पांच नेताओं की एक टीम गठित की गई है जो मीटिंग की तैयारी करेगी. महा विकास अघाडी की बैठक के बाद कांग्रेस नेता नसीम खान ने कहा कि तीनों दलों के नेताओं को अलग-अलग जिम्मेदारियां दी गई हैं. 

राहुल गांधी का किया जाएगा भव्य स्वागत

उन्होंने कहा कि मोदी सरनेम मामले में सुप्रीम कोर्ट की ओर से राहुल गांधी को राहत दिए जाने पर देश के आम जनता के बीच हर्षोल्लास का माहौल है. सच्चाई की जीत हुई है, नफरत की हार हुई है. राहुल गांधी के मुंबई आने पर उनका भव्य तरीके से स्वागत किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- 

Gyanvapi Survey: ‘कहीं दोबारा बाबरी न हो जाए’, कांग्रेस पर ओवैसी का कटाक्ष- मोहब्बत की दुकान है तो चलाओ न…

 

[ad_2]

Source link

Leave a Comment