Aap Knows How To Fight Elections Alone Bhagwant Mann Says On Possibility Of Coalition With Congress | Lok Sabha Elections: पंजाब में कांग्रेस से गठबंधन के सवाल पर सीएम भगवंत मान बोले

[ad_1]

Punjab News: क्या 2024 के लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) पंजाब में कांग्रेस (Congress) के साथ गठबंधन करेगी? यह सवाल तब से उठने लगा है जब से इंडिया गठबंधन तैयार हुआ है जिसके घटक दल में कांग्रेस और आप दोनों हैं. इस सवाल का अब खुद सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि हम अकेले लड़ना और अकेले जीतना जानते हैं. 

सीएम मान ने विधानसभा चुनाव में मिली जीत का उदाहरण देते हुए कहा, “आम आदमी पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ा और 92 सीटें जीतीं. दिल्ली में यह हमारा तीसरा कार्यकाल है. गुजरात में आप अकेले लड़ी और उसे 13 फीसदी वोट मिले. आप भारत की सबसे युवा पार्टी है जो राष्ट्रीय पार्टी बन गई है. हम अकेले लड़ना और अकेले जीतना जानते हैं. हम अपने दम पर सरकारें बनाना और चलाना जानते हैं.”

हम सभी 13 सीटों पर लड़ेंगे- कांग्रेस
बता दें कि कुछ दिन पहले ही इंडिया गठबंधन की मुंबई में बैठक हुई थी लेकिन कांग्रेस और आप दोनों ने ही पंजाब में संभावित गठबंधन से इनकार किया है. पंजाब की मंत्री अनमोल गगन मान ने कहा कि हम पंजाब की सभी 13 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. वहीं पंजाब कांग्रेस के प्रमुख अमरिंद सिंह राजा वड़िंग ने कहा कि हमारी पार्टी सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है.

बता दें कि दोनों भले ही इंडिया अलायंस का हिस्सा हैं. वड़िंग ने आगे कहा कि प्रदेश इकाई को भरोसा है कि हमारी सहमति के बिना केंद्रीय नेतृत्व कोई फैसला नहीं करेगा. हमें पार्टी हाई कमान की तरफ से कहा गया है कि हम सभी 13 लोकसभा सीटों पर तैयारी करें. 

पंजाब में नहीं करेंगे कोई समझौता- गगन मान
उधर, आप नेता गगन मान ने यह साफ कर दिया है कि पंजाब में कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी से देश के लोकतंत्र की रक्षा के लिए कई राजनीतिक पार्टियां एकसाथ आई हैं. लेकिन पंजाब में हमारी जिम्मेदारियां हैं, इसलिए यहां किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा.

ये भी पढ़ें– Punjab: लुधियाना के साहनेवाल से हिंडन के बीच हवाई सेवा शुरू, तीन महीने तक 999 रुपये होगा किराया

[ad_2]

Source link

Leave a Comment