ABP C Voter Survey On Mayawati BSP Fight Lok Sabha Election 2024 Alone INDIA BJP NDA


ABP C Voter Survey: बहुजन समाज पार्टी (BSP) की सुप्रियो मायावती ने विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ और बीजेपी के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी पार्टी अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी. यूपी की पूर्व सीएम मायावती के इस फैसले को लेकर एबीपी न्यूज के लिए सी वोटर ने सर्वे किया है. 

सर्वे में सवाल किया गया कि क्या बीएसपी का अकेले चुनाव लड़ने का फैसला क्या मायावती के लिए घातक है? इसके जवाब में 44 प्रतिशत लोगों ने हां कहा. वहीं 31 फीसदी ने नहीं में जवाब दिया. सर्वे में शामिल 25 परसेंट लोगों ने कहा कि वो अभी इसपर कुछ नहीं कह सकते. 

BSP के अकेले चुनाव लड़ने का फैसला क्या मायावती के लिए घातक है ?
हां-44%
नहीं-31%
पता नहीं-25%

मायावती ने क्या कहा?
बीएसपी चीफ मायावती ने सोशल मीडिया एक्स पर बुधवार (30 अगस्त) को लिखा, ”एनडीए और इंडिया गठबंधन अधिकतर गरीब-विरोधी जातिवादी, साम्प्रदायिक, धन्नासेठ-समर्थक व पूंजीवादी नीतियों वाली पार्टियां हैं. इनकी नीतियों के विरुद्ध बीएसपी अनवरत संघर्षरत है और इसीलिए इनसे गठबंधन करके चुनाव लड़ने का सवाल ही पैदा नहीं होता.” 

उन्होंने आगे कहा कि बीएसपी विरोधियों के जुगाड से ज्यादा समाज के बिखरे हुए करोड़ों उपेक्षितों को आपसी भाईचारा के आधार पर जोड़कर उनके गठबंधन से 2007 की तरह अकेले लोकसभा और चार राज्यों में विधानसभा लडे़गी.  दरअसल इस साल के आखिर में मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा होना है. 

‘इंडिया’ और एनडीए का कौन से दल हिस्सा नहीं है?
विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ और एनडीए का बीएसपी के अलावा कई दल हिस्सा नहीं है. इसमें तेलंगाना के सीएम केसीआर की बीआरएस, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस, सांसद असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम  और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की बीजेडी समेत कई पार्टी है. 

ये भी पढ़ें- ABP News C Voter Survey: क्या I.N.D.I.A. के डर से सरकार ने घटाए गैस सिलेंडर के दाम? विपक्ष का दावा सच या झूठ, सर्वे में खुलासा



Source link

Leave a Comment