anju news FIR lodged in rajasthan in nasrullah came to india then get jail – India Hindi News


भारत से अपने प्यार नसरुल्ला से मिलने पाकिस्तान गई अंजू वापस से वतन लौट आई है। पाकिस्तान जाने के बाद अंजू ने ईसाई से इस्लाम धर्म कबूल लिया है। इतना ही नहीं अंजू ने नसरुल्ला से शादी भी कर ली है। अंजू के भारत आने के बाद नसरुल्ला का कहना है कि वह भी भारत आने वाला है। मगर ऐसा बताया जा रहा है कि यदि नसरुल्ला भारत आता है तो वह उसे मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, यहां तक कि उसकी गिरफ्तारी भी हो सकती है। रिपोर्ट्स की मानें तो भिवाड़ी के एडिशनल एसपी दिलीप सैनी के मुताबिक, अंजू के पति अरविंद ने अंजू और उसके पाकिस्तानी पति नसरुल्ला के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस की मानें तो अगर इस मामले में गिरफ्तारी का प्रावधान होगा, तो नसरुल्ला की गिरफ्तारी की जाएगी।

क्या भारत आएगा नसरुल्ला?
वहीं एक इंटरव्यू में नसरुल्ला ने बताया कि उसे पूरा भरोसा है कि अंजू वापस पाकिस्तान लौट आएगी। उसने कहा, ”अंजू जब अपने पूरे मामले सुलझा लेगी, तब वह मुझे भारत आने के लिए स्पॉन्सर करेगी। फिर मैं सही तरीके से भारत आऊंगा। बॉर्डर क्रॉस करके गैरकानूनी तरीके से नहीं आऊंगा।” उसने साफ किया कि वह भविष्य में जरूर भारत आएगा। ‘जी न्यूज’ से बात करते हुए नसरुल्लाह ने कहा कि अंजू के अपने पति के साथ मसले चल रहे हैं, उसे पहले सुलझाएगी। चाइल्ड प्रोटेक्शन केस करेगी।

अंजू की पाकिस्तान की नागरिकता को लेकर नसरुल्लाह ने कहा कि पाकिस्तान के नियम हैं कि जब आप पांच साल नहीं बिताते हैं, तब तक आपको नागरिकता नहीं मिलती है। इतनी आसानी से कैसे किसी को नागरिकता मिल सकती है? उसने आगे कहा कि जब अंजू भारत जा रही थी, तब मैं बॉर्डर तक उसे छोड़ने गया था। इमिग्रेशन डिपार्टमेंट तक उसके साथ गया था।

अंजू को लेकर क्या बोला नसरुल्ला

वहीं, जब अंजू पाकिस्तान गई थी, तब क्या उससे पाकिस्तान के अधिकारियों ने पूछताछ की थी? इस पर नसरुल्लाह ने कहा कि नहीं, ऐसा कुछ नहीं हुआ था। जब कोई कानूनी रूप से आता है तो उससे भला पूछताछ कोई क्यों ही करेगा। वह वीजा लेकर यहां आई थी। अंजू का आधा दिल पाकिस्तान और आधा हिंदुस्तान में था। जब किसी के बच्चे हों तो आप उसके बिना नहीं रह सकते। नसरुल्लाह ने बताया कि वह अंजू के बच्चों को रखने के लिए तैयार है। उनका खर्चा उठाना, फ्यूचर का प्लान बनाना आदि सब काम करेंगे। नसरुल्लाह ने दावा किया कि जब वह पाकिस्तान में थी, तब अंजू की अपने बच्चों और मामा से रोजाना बातचीत होती थी। उसका छोटा बच्चा चार साल का है और वह समझदार नहीं है। बड़ी बेटी की मर्जी होगी। अगर वह आना चाहेगी तो आएगी।

हमें फॉलो करें

ऐप पर पढ़ें





Source link

Leave a Comment