‘ASEAN-India Summit की सह-अध्यक्षता करना गर्व की बात’, PM Modi बोले आसियान भारत की एक्ट-ईस्ट पॉलिसी का स्तंभ


जकार्ता, एजेंसी। PM Modi in ASEAN Summit जकार्ता में चल रहे आसियान के 43वें शिखर सम्मेलन को आज पीएम मोदी ने संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि पिछले साल हमने भारत-आसियान मित्रता दिवस मनाया और इसे व्यापक रणनीतिक साझेदारी का रूप दिया और आज हमारी साझेदारी चौथे दशक में प्रवेश कर रही है।

समिट की सह-अध्यक्षता करना गर्व की बात: पीएम मोदी

जकार्ता में आसियान-भारत शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आसियान भारत की एक्ट ईस्ट पॉलिसी का स्तंभ है। पीएम ने आगे कहा,

पीएम बोले- इस सम्मेलन से भारत और आसियान कर रहा प्रगति

पीएम मोदी (PM Modi in ASEAN Summit) ने आगे कहा कि हमारा इतिहास और भूगोल भारत और आसियान को एकजुट करता है। हमारे साझा मूल्य, क्षेत्रीय एकीकरण और शांति हमारे साझा विकास हो गति देता है।

पीएम ने कहा कि आसियान इसलिए भी मायने रखता है, क्योंकि यहां हर किसी की आवाज सुनी जाती है और आसियान विकास का केंद्र है, क्योंकि आसियान वैश्विक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

भारतीय प्रवासियों ने लगाए मोदी-मोदी के नारे

पीएम ने गुरुवार को जकार्ता कन्वेंशन सेंटर में आसियान-भारत शिखर सम्मेलन में भाग लिया। इंडोनेशिया के जकार्ता कन्वेंशन सेंटर पहुंचने पर पीएम मोदी का इंडोनेशियाई राष्ट्रपति जोको विडोडो ने स्वागत किया। उससे पहले पीएम का भारतीय समुदाय ने भी भव्य स्वागत किया। पीएम ने भी उनका अभिवादन किया।

बता दें कि पीएम मोदी जैसे ही कन्वेंशन सेंटर पहुंचे तो भारतीय प्रवासियों ‘वंदे मातरम’ और ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने शुरू कर दिए।

Posted By Mahen Khanna



Source link

Leave a Comment