Assembly Bypolls Live: By-elections On Seven Assembly Seats In Six States – Assembly Bypolls Live : छह राज्यों में उपचुनाव,I.N.D.I.A.गठबंधन के लिए पहली अग्निपरीक्षा

[ad_1]

Assembly Bypolls Live : छह राज्यों में उपचुनाव,I.N.D.I.A.गठबंधन के लिए पहली 'अग्निपरीक्षा'

छह राज्यों की सात सीटों पर हो रहे हैं उपचुनाव

छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव में मतदान शुरू हो गया है. लोकसभा चुनाव से पहले इस उपचुनाव को बेहद खास माना जा रहा है. जिन राज्यों की विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं उनमें पश्चिम बंगाल की धूपगुड़ी, त्रिपुरा की धनपुर व बाक्सनगर, केरल की पुडुपल्ली, झारखंड की डुमरी, उत्तराखंड की बागेश्वर और उत्तर प्रदेश की घोसी सीट शामिल हैं. 


LIVE UPdates : 

त्रिपुरा उपचुनाव: सुबह 11 बजे तक 40% से अधिक हुआ मतदान
भारी सुरक्षा के बीच, त्रिपुरा के दो विधानसभा क्षेत्रों बॉक्सनगर और धनपुर में उपचुनाव के लिए मतदान जारी है और मतदान के पहले चार घंटों में 40% से अधिक मतदान दर्ज किया गया. पुलिस ने कहा कि सिपाहीजाला जिले के अंतर्गत दो खंडों में कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है.

उत्तर प्रदेश : घोसी विधानसभा उपचुनाव में सुबह 11 बजे तक 21.57 फीसदी मतदान
उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के तहत मंगलवार सुबह 11 बजे तक 21.57 फीसदी मतदान दर्ज किया गया. वहीं, मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) ने उपचुनाव में व्यापक धांधली का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की.

पुथुपल्ली उपचुनाव: सुबह 11 बजे तक 26.6% मतदान हुआ मतदान
केरल के कोट्टायम जिले के पुथुपल्ली विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए मतदान तेजी से जारी है और मंगलवार सुबह 7 बजे मतदान के लिए मतदान केंद्रो पर पुरुषों, महिलाओं और युवाओं की कतार लग गई. मतदान के पहले चार घंटों के भीतर, 26.6 प्रतिशत मतदान हुआ. जिला प्रशासन के अनुसार कि सुबह 11 बजे तक, 46,928 मतदाताओं – 24,682 पुरुषों और 22,246 महिलाओं – ने वोट डाला था. 

केरल: यूडीएफ के कांग्रेस उम्मीदवार चांडी ओमन ने पुथुपल्ली उपचुनाव के लिए अपना वोट डाला
केरल के पुथुपल्ली में उपचुनाव हो रहा है. मंगलवार को यूडीएफ के कांग्रेस उम्मीदवार चांडी ओमन ने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. 

उत्तराखंड : बागेश्वर विधानसभा सीट पर चुनाव, सबुह से ही डाले जा रहे हैं वोट
उत्तराखंड के बागेश्वर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के तहत मतदान हो रहा है. मतदाता सुबह से अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिए मतदान केंद्रों पर लगातार पहुंच रहे हैं. 

त्रिपुरा: धनपुर विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है
त्रिपुरा के धनपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के तहत मतदान की प्रक्रिया जारी है. सुबह से ही यहां मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं.  

I.N.D.I.A. गठबंधन के लिए ‘अग्निपरीक्षा’ की तरह है ये उपचुनाव
राजनीति के जानकार इस उपचुनाव को I.N.D.I.A. गठबंधन के लिए एक अग्निपरीक्षा की तरह देख रहे हैं. उनका मानना है कि ये उपचुनाव लोकसभा चुनाव से ठीक पहले काफी हद तक ये साबित कर सकते हैं कि देश में I.N.D.I.A. गठबंधन को जनता आने वाले समय में NDA की तुलना में कितना स्वीकार कर सकती है. 

छह राज्यों की सात विधानसभा सीट के लिए मतदान शुरू, सुरक्षा के चाक-चौबंद है इंतजाम
उपचुनाव के तहत छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू हो गया है. मतदान के दौरान किसी तरह की गड़बड़ी ना हो इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. 



[ad_2]

Source link

Leave a Comment