BJP N Mana N Makkal Yatra Begins In Tamil Nadu Amit Shah Targeted Congress DMK

[ad_1]

Tamil Nadu BJP N Mana N Makkal Padayatra: तमिलनाडु में बीजेपी ने शुक्रवार (28 जुलाई) से छह महीने लंबी पदयात्रा ‘एन मन, एन मक्कल’ (मेरी भूमि, मेरे लोग) शुरु कर दी है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रामेश्वरम से इस पदयात्रा की शुरूआत की. इस दौरान वह विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA पर भी जमकर बरसे. 

अमित शाह ने परिवारवाद को लेकर विपक्षी दलों के गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा, “जो विपक्ष का टोला है वो देश का नहीं बल्कि अपने परिवार का विकास करना चाहता है. सोनिया गांधी अपने बेटे राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना चाहती हैं और एमके स्टालिन अपने बेटे उदयनिधि स्टालिन को सीएम बनाना चाहते हैं.”

शाह ने आगे कहा, “लालू यादव तेजस्वी को सीएम बनाना चाहते हैं, ममता अपने भतीजे को सीएम बनाना चाहती हैं और उद्धव ठाकरे अपने बेटे को सीएम बनाना चाहते हैं. सिर्फ पीएम मोदी ही देश के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं.”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रामेश्‍वरम में ‘एन मन एन मक्कल’ पदयात्रा की सभा में कहा, “यह यात्रा तमिलनाडु को परिवारवाद से मुक्त करने की यात्रा है. यह यात्रा तमिलनाडु को विकास पर वापस लाने की यात्रा है. हमारा यह संदेश हमारे तमिलनाडु के सभी कार्यकर्ता गांव-गांव तक ले जाने का काम करेंगे.”

कांग्रेस और डीएमके पर बरसे अमित शाह 

अमित शाह ने कहा, ”मैं कांग्रेस पार्टी और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन को बताना चाहता हूं कि नाम बदलने से कुछ नहीं होता. आप जैसे ही जनता के बीच जाते हैं, लोगों को कॉमनवेल्थ घोटाला, 2जी घोटाला, कॉमनवेल्थ घोटाला, कोयला घोटाला याद आता है. हेलिकॉप्टर घोटाला, पनडुब्बी घोटाला, इसरो घोटाला और भी बहुत कुछ.”

अमित शाह ने आगे कहा, “श्रीलंका में तमिलों का नरसंहार इसी कांग्रेस-यूपीए के शासनकाल में हुआ था. इनके शासनकाल में तमिल मछुआरों की दुर्दशा के लिए डीएमके और कांग्रेस जिम्मेदार हैं. विपक्षी दलों की सभी पार्टियां अपने परिवार को आगे बढ़ाने में लगी हुई हैं.”

डीएमके को बताया सबसे भ्रष्ट पार्टी 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “डीएमके सबसे भ्रष्ट पार्टी है. उनके एक मंत्री को ईडी ने घोटाले के आरोप में गिरफ्तार किया था. हालांकि, जेल में होने के बावजूद वह अभी भी मंत्री हैं लेकिन स्टालिन उनसे इस्तीफा नहीं मांगेंगे. क्योंकि मंत्री स्टालिन के बारे में सारे राज उगल देंगे.”

पदयात्रा के जरिए लोगों का समर्थन मांगेगी BJP

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बीजेपी अभी से तामिलनाडु में तैयारी करने में जुट गई है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई राज्य के 234 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करने पैदल यात्रा की शुरुआत 28 जुलाई से करेंगे. इस दौरान होने वाली 10 प्रमुख रैलियों में कम से कम एक केंद्रीय मंत्री की मौजूदगी भी रहने वाली है.

ये भी पढ़ें:

Manipur Violence: INDIA गठबंधन का डेलिगेशन कल जाएगा मणिपुर, 16 पार्टियां के 21 सांसद राहत शिविरों का करेंगे दौरा

[ad_2]

Source link

Leave a Comment