BPSC TRE Document Verification Candidate Arrested During Document Verification Round News Viral On Social Media – BPSC TRE डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के दौरान फर्जी अभ्यर्थी गिरफ्तार की खबर, सोशल मीडिया पर हो रही वायरल

[ad_1]

BPSC TRE डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के दौरान फर्जी अभ्यर्थी गिरफ्तार की खबर, सोशल मीडिया पर हो रही वायरल

BPSC TRE डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के दौरान फर्जी अभ्यर्थी गिरफ्तार की खबर, सोशल मीडिया पर हो रही वायरल

नई दिल्ली:

BPSC Teacher Bharti 2023: बिहार लोक सेवा आयोग ने शिक्षक भर्ती परीक्षा दे चुके अभ्यर्थियों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन आज से शुरू कर दिया है. आज सुबह 10 बजे से कक्षा 9वीं से 12वीं कक्षा के लिए शिक्षक भर्ती परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के डॉक्यूमेंट्स का वेरिफिकेशन शुरू है. लेटेस्ट अपडेट है कि बीपीएससी शिक्षक डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के दौरान कई फर्जी अभ्यार्थियों को गिरफ्तार भी किया जा रहा हैं. जिन अभ्यर्थियों के डॉक्यूमेंट में कोई गड़बड़ी पाई जा रही हैं, उन्हें सेंटर से भी गिरफ्तार कर लिया जा रहा है. हालांकि आयोग की तरह इसकी पुष्टि नहीं की गई है. 

यह भी पढ़ें

BPSC चेयरमैन ने कहा, बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के नतीजे जल्द, दो चरण में होंगे जारी, जानें पूरी बात

सोशल मीडिया पर लगातार बीपीएससी डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन को लेकर पोस्ट किया जा रहा है. एक पोस्ट में कहा गया है कि BPSC TRE डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के दौरान कई फर्जी अभ्यार्थियों को गिरफ्तार भी किया जा रहा हैं. वहीं एक दूसरे पोस्ट में कहा गया कि वैशाली में डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के दौरान 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया!. वहीं कुछ यूजर ने इन खबरों को गलत बताया है. 

आयोग ने बीपीएससी शिक्षक भर्ती को लेकर पहले ही यह साफ कर दिया है कि इस भर्ती में किसी तरह की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. आयोग ऐसे उम्मीदवारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा. यही नहीं गड़बड़ी करते पाए गए उम्मीदवारों को पांच साल के लिए प्रतियोगी परीक्षा में बैठने के लिए बैन कर दिया जाएगा. बता दें कि बीपीएससी ने  बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन 24 अगस्त से 26 अगस्त तक किया था. इस परीक्षा में 8 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया था. बीपीएससी ने इस भर्ती के लिए बिहार से बाहर के उम्मीदवारों से भी आवेदन मांगे थे. 

[ad_2]

Source link

Leave a Comment