Chandigarh Samvad Live:कोमल जैन के सवाल पर वित्त मंत्री हरपाल का बड़ा एलान, लुधियाना में जल्द बनेगा एयरपोर्ट – Amar Ujala Samvad Punjab Live Cm Bhagwant Mann Sunny Deol Amisha Patel Gul Panag Player Rupinder Pal Singh

[ad_1]

01:46 PM, 07-Aug-2023

वित्त मंत्री हरपाल सिंह का बड़ा एलान, लुधियाना में जल्दी बनेगा एयरपोर्ट

हरपाल सिंह चीमा ने कहा हमारी सरकार उद्योगों को हर प्रकार की सुविधा प्रदान करेगी। क्योंकि जब प्रदेश में इंडस्ट्री लगेगी तभी ही पंजाब का युवा यहां रुकेगा। कोमल जैन के सवाल पर वित्त मंत्री हरपाल सीमा ने कहा कि लुधियाना में जल्दी एयरपोर्ट बनेगा

01:44 PM, 07-Aug-2023

लुधियाना जैसा शहर एयरपोर्ट से नहीं जुड़ा-कोमल जैन

कोमल जैन ने कहा कि मफलर बनियान बनानी शुरू किए। उस समय लोग विदेश से मंगवा कर टी-शर्ट पहनते थे। इसके बाद मैंने सोचा क्यों ना यहां टी-शर्ट बनाई जाए। इसके बाद ड्यूक का ब्रांड तैयार किया। आज देश के कोने-कोने में हमारा ब्रांड है। हमारा उद्देश्य क्वालिटी अच्छी और प्राइस कम हो। यही वजह है कि ड्यूक को आज देश के कोने- कोने में लोग पसंद करते हैं। कोमल जैन ने कहा कि अगर अच्छी नियत से कम किया जाए तो सफलता मिलती ही मिलती है। इस दौरान उन्होंने एयरपोर्ट की समस्या को भी रखा। उन्होंने कहा कि लुधियाना जैसा शहर एयरपोर्ट से नहीं जुड़ा है। फ्लाइट के लिए दिल्ली जाना पड़ता है। सरकार को कनेक्टिविटी की व्यवस्था करनी चाहिए। हालांकि उम्मीद है कि अब सरकार इस पर काम कर रही है।

01:26 PM, 07-Aug-2023

19 साल की उम्र में मैंने पहले होजरी की एक यूनिट लगाई-कोमल

ड्यूक फैशन इंडिया लिमिटेड के चेयरमैन कोमल कुमार जैन ने अपनी कहानी सुनाई। उन्होंने कहा 1962 में मैं अंबाला से लुधियाना आया था। मैंने लुधियाना में अपने मौसा के पास काम सिखा। होजरी का काम कैसा होता है। 19 साल की उम्र में मैंने पहले होजरी की एक यूनिट लगाई।

01:26 PM, 07-Aug-2023

पंजाब के लोगों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी-चीमा

वित्त मंत्री हरपाल सिंह ने कहा कि पंजाब में टैक्स की लूट को हमने खत्म कर पंजाब के लोगों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी। हमने इंडस्ट्री के लिए ग्रीन सेल डीड रजिस्ट्री तैयार की है। इससे स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं को एक ही जगह पर सारी अनुमति मिल जाएगी। इससे पहले उन्हें ऑफिसों के चक्कर लगाने पड़ते थे। इससे वह घर ऊब कर भाग जाते थे।

01:20 PM, 07-Aug-2023

हमारी सरकार ने भाई भतीजावाद खत्म किया: वित्त मंत्री हरपाल सिंह

अगला सेशन जुनून पंजाब का शुरू हो गया है। वित्त मंत्री हरपाल सिंह मंच पर पहुंच गए हैं। उनके साथ में साथ में अतुल गांधी हैं। अतुल गांधी केपीएमजी एश्योरेंस एंड कंसल्टिंग सर्विसेस एलएलपी चंडीगढ़ के ऑफिस मैनेजिंग पार्टनर हैं। वित्र मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने खजाना खाली होने पर कहा कि पिछली सरकारों ने सिर्फ पांच साल यही राग अलापा है। इससे युवाओं में नकारात्मकता पैदा हुई है। मगर हमारी सरकार ने डेढ़ साल में 30,000 नौकरी देकर एक अच्छा माहौल पैदा किया। हमारी सरकार ने भाई भतीजावाद खत्म किया। हमने पंजाब में पे स्केल लागू किया और अध्यापकों को नियमित किया जो पिछली सरकारों में पानी की टंकियों पर धरने देते थे। पहली बार पंजाब में एक ईमानदार सरकार आई है। पहली बार ही पंजाब में आबकारी नीति आई है। कोई भी नया टैक्स पंजाब के लोगों पर नहीं लगाया गया है। वहीं टैक्स लीकेज को भी खत्म किया है।

 

01:13 PM, 07-Aug-2023

देहात के को- फाउंडर श्याम सुंदर ने कहा कि हमारा गांव- देहात से जुड़ा काम है, ऐसे हमारी छुट्टी भी किसानों के बीच होती है। यही हमारा पैशन है। इसके साथ ही यह सेशन खत्म हो गया है। 

01:11 PM, 07-Aug-2023

मुझे मूवी देखना पसंद है और मैं गाने भी गाता हूं-रमेश अय्यर

श्याम सुंदर ने कहा कि भारत में किसानों के पास जोत कम है और छोटी है। यही वजह है कि दूसरे देशों की मशीन यहां काम नहीं करती, क्योंकि वहां बड़ी-बड़ी मशीनों से कम होता है। रमेश अय्यर ने अपने निजी जिंदगी पर कहा मुझे मूवी देखना पसंद है और मैं गाने भी गाता हूं। उन्होंने कहा कि सीईओ बनने के बाद खूब समय मिल जाता है क्योंकि इस पद पर आने के बाद काम करना नहीं होता है बल्कि करवाना होता है और प्लानिंग करनी होती है। ऐसे में पूरा टाइम मिलता है। अगर 24 घंटे में हम अपने लिए भी समय नहीं निकाल पाते तो फिर किस बात के सीईओ हैं।

01:05 PM, 07-Aug-2023

‘देहात स्टार्टअप किसानों की हर जरूरत को पूरा करने पर काम करती है’

देहात स्टार्ट अप के को फाउंडर श्याम सुंदर ने कहा कि कहा कि देहात स्टार्टअप किसानों की हर जरूरत को पूरा करने पर काम करती है। वही उन्हें सलाह भी उपलब्ध कराती है। रमेश अयर ने कोरोना काल का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में हमने अपने कर्मचारियों से सीधे बात की। CO के रूप में यह मेरी जिम्मेदारी थी और मैंने उनको समझाया कि कंपनी बंद नहीं होने वाली है। हमने अपने ग्राहकों को भी लोन चुकाने के लिए समय दिया। उस क्वार्टर में हम लॉस में थे लेकिन जब साल का अंत आया तो हमारी कंपनी 1000 करोड़ की प्रॉफिट में थी।

01:01 PM, 07-Aug-2023

‘कोई जानबूझकर डिफाल्टर नहीं होना चाहता’

महिंदरा फाइनेंस के एमडी रमेश अय्यर ने कहा कि किसानों की खुदकुशी पर उन्होंने कहा कि अगर हमें ट्रैक्टर की जरूरत है तो पूछना चाहिए क्या हमें लोन मिल सकता है, यह नहीं होना चाहिए कि हमें लोन मिल रहा है इसलिए ट्रैक्टर ले लूं। उन्होंने कहा कि एक फाइनेंस कंपनी को सलूशन कंपनी होना चाहिए। महिंद्रा फाइनेंस एक ऐसी कंपनी है। महिंद्रा फाइनेंस ट्रैक्टर घर की मरम्मत बीमा पॉलिसी के लिए भी लोन देती है। लोन डिफॉल्टर पर उन्होंने कहा ज्यादातर डिफाल्टर परिस्थिति के अनुसार होते हैं। कोई जानबूझकर डिफाल्टर नहीं होना चाहता।

12:43 PM, 07-Aug-2023

संघर्ष की सौगात

दूसरा सत्र शुरू हो गया है। इस सेशन का नाम संघर्ष की सौगात है। रमेश अय्यर, महिंदरा फाइनेंस के एमडी और श्याम सुंदर देहात स्टार्ट अप के को फाउंडर इस सत्र में शामिल हुए हैं।

12:43 PM, 07-Aug-2023

सीएम भगवंत मान का सम्मान

पहले सत्र की समाप्ति पर अमर उजाला के प्रबंध निदेशक तन्मय माहेश्वरी ने सीएम भगवंत मान को मोमेंटो देकर सम्मानित किया।

12:23 PM, 07-Aug-2023

मां की महिमा पर बोले मान

सीएम मान ने मां की महिमा पर भी खूब बोला। उन्होंने कहा कि मेरा घर गांव में आज भी पुराना घर है। एक चैनल वाले ने मेरी मां से पूछा कि घर की ईंट दिख रही है। आपका बेटा सीएम बन गया है अब तो इसे सही करवा लो। तब मां ने कहा कि मेरे रहते इस घर में एक हथोड़ा नहीं चलेगा। पता नहीं कौन सी किस्मत की ईंट लगी है, जिसने मेरे बेटे को इतने ऊंचे पद पर पहुंचाया।

 

12:20 PM, 07-Aug-2023

व्यंग्यकारों को किया जा रहा परेशान

भगवंत मान ने कहा कि आज व्यंग्यकार को लोग परेशान कर रहे हैं, राजस्थान में पीएम मोदी की नकल करने वाले व्यक्ति को जेल में डाल दिया गया। उन्होंने अपनी मुंबई की यात्रा का भी जिक्र किया और बताया कि वहां पर मुझे एक लिस्ट दी गई थी और कहा गया था कि इन शब्दों को नहीं बोलना है। इन शब्दों में काला धन, एनडीए, 15 लाख जैसे शब्द शामिल थे।

 

12:12 PM, 07-Aug-2023

राहुल गांधी पर भी दी राय

राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से राहत पर मान ने कहा कि हर बात के लिए हमें सुप्रीम कोर्ट जाना पड़ रहा है। जीएसटी और आरडीएफ का पैसा हमारा पैसा है और उसे ही लेने के लिए हमें सुप्रीम कोर्ट जाना पड़ रहा है। केंद्र सरकार हमारा पैसा ही हमें वापस नहीं करती है। सीएम ने कहा कि हमारा देश दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। लोकतंत्र का मतलब लोगों का तंत्र है। इसे षड्यंत्र या राजतंत्र ना बनाएं। 

12:08 PM, 07-Aug-2023

विपक्ष के चेहरे पर जवाब

सीएम भगवंत मान ने पीएम मोदी के सामने विपक्ष के चेहरे पर कहा कि 140 करोड़ लोग चेहरा हैं। सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार लोगों को परेशान कर रही है। कोई अगर कुछ बोलता है तो जेल में डालती है। अरविंद केजरीवाल के चेहरा होने पर मान ने कहा कि चेहरा लोग चुनेंगे। सीएम मान ने कहा कि बीजेपी के जीतने पर पूरा दिन खबरें चलती हैं, मगर हमारी जीत पर जिक्र नहीं होता। जीत गए तो मोदी, हार गए तो लोकल। उन्होंने कहा इससे तो लग रहा है हमारा कुत्ता कुत्ता, तुम्हारा कुत्ता टॉमी।

[ad_2]

Source link

Leave a Comment