Congress MP Adhir Chowdhury WB CM Mamata Banerjee INDIA alliance


इंडिया गठबंधन में अभी सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय भी नहीं हो पाया है और खींचतान मचने लगी है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण बन रहा है बंगाल जहां ममता बनर्जी ने न सिर्फ कांग्रेस बल्कि इंडिया गठबंधन को टेंशन दे दी है। अब इसको लेकर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने बड़ा बयान दिया है। अधीर रंजन ने ममता बनर्जी के ऊपर आरोप लगाया है कि वह पश्चिम बंगाल में इंडिया गठबंधन की संभावना को बर्बाद कर रही हैं। चौधरी ने मुर्शिदाबाद में पत्रकारों से कहा कि मुख्यमंत्री खुद पश्चिम बंगाल में गठबंधन से डर रही हैं क्योंकि उनकी अपनी समस्याएं हैं। उन्होंने कहाकि अगर आप उनके भाषण सुनें तो यह बात स्पष्ट हो जाती है।

ममता बोलीं अकेले भाजपा पर भारी
यह ऐसे वक्त में हुआ है जब तृणमूल कांग्रेस मुखिया ने एक हाल ही में एक पॉलिटिकल रैली को संबोधित थ्या था। इसमें उन्होंने कहा था कि पश्चिम बंगाल में वह अकेले ही भाजपा से मुकाबला करेंगी। जबकि देश के अन्य हिस्सों में इंडिया गठबंधन चुनाव लड़ेगी। ममता ने कहा था कि केवल भाजपा ही है जो पश्चिम बंगाल में भाजपा को सबक सिखा सकती है। इसके साथ ही वह देश भर के लिए एक उदाहरण भी सेट करेंगी। ममता ने आगे कहा कि कोई अन्य पार्टी ऐसा नहीं कर पाएगी। दूसरी तरफ अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हम लोग अपनी तैयारियों में लगे हैं। हमें कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन हमारे साथ आ रहा है और कौन छोड़कर जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि हमने मुर्शिदाबाद जिले में पहले भी भाजपा और टीएमसी दोनों को कई बार हराया है।

कांग्रेस सांसद की बात
बता दें कि कुछ दिन पहले कांग्रेस सांसद अबू हाशिम खान चौधरी (दालू) ने रिपोर्टर्स से कहा था कि टीमएसी पहले ही कांग्रेस को दो सीटें देने पर सहमत है। उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में टीएमसी ने 22 सीटें जीती थीं। कांग्रेस ने तब बहरामपुर और मालदा साउथ की दो सीटें जीती थीं। उन्होंने कहा कि अब ममता बनर्जी यही दो सीटें कांग्रेस को देना चाहती है, जबकि हम कुछ और सीटें चाहते हैं। कांग्रेस सांसद ने उम्मीद जताई कि गठबंधन में कोई समस्या नहीं होगी।

टीएमसी के निशाने पर अधीर
हालांकि टीएमसी ने अधीर रंजन चौधरी को निशाने पर लिया है। टीएमसी ने कहा कि कांग्रेस ने मुर्शिदाबाद की सभी सीटें भाजपा को दे दी हैं। प्रदेश के मंत्री फिरहाद हाकिम ने कहा कि सीपीआईएम नेताओं के पास जाने के बाद कुछ कांग्रेस नेता भी वैसी ही भाषा बोलने लगे हैं। उन्होंने कहा कि चौधरी अपनी अंतरात्मा को बेच सकते हैं, लेकिन हम नहीं। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस जीरो हो गई थी। हाकिम ने कहा कि मुझे नहीं पता कि उन्हें कौन उकसा रहा है। इस बीच बंगाल में ‘अल्टरनेटिव पॉलिटिक्स’ के कुछ जगहों पर रहस्यमयी पोस्टर लगे हैं। हालांकि यह पोस्टर्स अनजान लोगों द्वारा लगाए गए हैं, लेकिन भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में हमारी पार्टी ही विकल्प है।

हमें फॉलो करें

ऐप पर पढ़ें





Source link

Leave a Comment