Delhi Rain Massive Traffic Snarl Kalindi Kunj Delhi Jaipur Expressway

[ad_1]

Delhi Traffic News: दिल्ली-एनसीआर (Delhi- NCR) में शुक्रवार (28 जुलाई) शाम हुई हल्की बारिश से लोगों को गर्मी और उमस से राहत तो जरूर मिली, लेकिन इसका ट्रैफिक पर बुरा असर देखने को मिला. दिल्ली को नोएडा को जोड़ने से वाले सभी बॉर्डर पर लंबा जाम लग गया. भीषण जाम से बड़ी तादाद में वाहन फंस गए. इस दौरान करीब दो से तीन किलो मीटर तक लंबा जाम देखने को मिला. ट्रैफिक की वजह से गाड़ियां रेंगती हुई नजर आईं. दिल्ली-नोएडा (Delhi-Noida) को जोड़ने वाले कालिंदी कुंज (Kalindi Kunj) पर 3 किलोमीटर तक जाम लग गया. चिल्ला बॉर्डर पर भी भीषण जाम देखने को मिला. इफ्को चौक के नजदीक दिल्ली-जयपुर हाईवे पर भी भयंकर जाम देखने को मिला.

दरअसल, शुक्रवार (28 जुलाई) शाम को दिल्ली में हल्की बारिश हुई. ये बारिश ऐसे समय में हुई जब दिल्ली-एनसीआर में लोग अपने दफ्तरों से घर की तरफ लौट रहे होते हैं. इस समय दिल्ली की सड़कों पर वैसे भी गाड़ियों की कतार लगी रहती है. बारिश के बाद स्थिति और खराब हो गई और देखते ही देखते कई जगहों पर लंबा जाम लग गया. लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. शनिवार (29 जुलाई) को भी मौसम विभाग ने दिल्ली में हल्की से मध्य बारिश की संभावना जताई है.

शुक्रवार को सुबह भी हुई बारिश

दिल्ली के कुछ इलाकों में शुक्रवार (28 जुलाई) सुबह हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हुई, जबकि न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है. आईएमडी ने बताया कि सिविल लाइंस, लक्ष्मी नगर और लाजपत नगर इलाके में हल्की से मध्यम बारिश हुई, जबकि जसोला और ओखला सहित कई क्षेत्रों में आसमान में बादल छाए रहे. विभाग के मुताबिक, दिल्ली में शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे ह्यूमिडिटी 85 फीसदी दर्ज की गई. 

बारिश के बाद वायु गुणवत्ता में सुधार

राजाधानी में गाहे बगाहे हो रही बारिश से वायु गुणवत्ता में सुधार हुआ है. सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में शुक्रवार को सुबह आठ बज कर 40 मिनट पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 71 दर्ज किया गया, जो ‘संतोषजनक’ श्रेणी में आता है. बता दें कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है.

ये भी पढ़ें: Delhi: दिल्ली BJP की मांग- ‘बाढ़ पर चर्चा के लिए विधानसभा का सत्र बुलाए AAP सरकार’, मुआवजे पर कही ये बात

[ad_2]

Source link

Leave a Comment