G 20 Summit 2023 Rishi Sunak Akshata Murty Sunak Visit New Delhi Akshardham Mandir

[ad_1]

G 20 Summit 2023: भारत की अध्यक्षता में नई दिल्ली में हो रहे जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक यहां के दौरे पर हैं. उन्होंने शनिवार (9 सितंबर) को जी-20 समिट से इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता की. 

इस बीच सुनक ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, ”वो रविवार (10 सितंबर) को राजधानी में स्थित अक्षरधाम मंदिर जाएंगे.” वहीं एबीपी न्यूज को सूत्रों ने बताया कि सुनक अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति  के साथ रविवार की सुबह 6 से 6.30 बजे के बीच अक्षरधाम मंदिर पहुंचेंगे. दोनों करीब यहां एक घंटे रहेंगे. 

ऋषि सुनक क्या कहते रहे हैं?
ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने शुक्रवार (8 सितंबर) को एएनआई से बात करते हुए कहा था, ”मैं गर्व से हिंदू हूं. मैं ऐसे ही मेरा पालन पोषण हुआ है. उम्मीद है कि आने वाले दिनों में यहां (भारत) के किसी मंदिर जाऊंगा.”

उन्होंने हाथ में राखी होने पर कहा, ”अभी रक्षा बंधन था. इस कारण पास हाथ में राखी है. मेरे पास जन्माष्टमी मनाने का समय नहीं था, लेकिन उम्मीद है कि इसकी भरपाई  किसी मंदिर में जाने से होगी. मुझे लगता है कि विश्वास एक ऐसी चीज है जो हर उस व्यक्ति की मदद करती है. खासकर जब आपके पास मेरे जैसे तनावपूर्ण काम है. विश्वास आपको ताकत देता है.” 

ऋषि सुनक ने भारत को लेकर क्या कहा है?
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने वाले भारतीय मूल के पहले शख्स सुनक की शादी अक्षता मूर्ति से हुई है. सुनक ने हाल में कहा था, ”वह भारत आने को लेकर उत्साहित हैं. एक ऐसा देश जो मेरे लिए बहुत करीब और प्रिय है.’’

ये भी पढ़ें- PM Modi-Rishi Sunak Talks ‘भारत- ब्रिटेन के कारोबारी रिश्ते होंगे मजबूत’, निवेश बढ़ाने को लेकर पीएम मोदी और ऋषि सुनक में हुई बात

[ad_2]

Source link

Leave a Comment