Ghosi Bypoll Result 2023 Live Updates UP Ghosi By Election Result Winner BJP Dara Singh Chauhan SP Sudhakar Singh

[ad_1]

Ghosi Bypolls Result 2023 Live: उत्तर प्रदेश के मऊ जिले की घोसी सीट पर 5 सितंबर को हुए उपचुनाव के बाद आज इसके परिणाम 8 सितंबर को आ रहे हैं. 239 मतदान केंद्र के 455 बूथों पर मंगलवार को मतदान हुआ था. कलेक्ट्रेट परिसर स्थित स्ट्रांग रूम में ईवीएम रखी गई है. यहां पर पुलिस और पैरामिलिट्री के जवान स्ट्रांग रूम की रखवाली के लिए तैनात किए गए थे.

इस सीट पर भाजपा के दारा सिंह चौहान का सपा के सुधाकर सिंह से कांटे का मुकाबला है. दारा सिंह की कड़ी परीक्षा है, क्योंकि वह सपा की विधायकी से इस्तीफा देकर भाजपा में आए हैं. इसके बाद बीजेपी ने उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया है. सुधाकर सिंह 2017 में सपा के टिकट पर चुनाव लड़कर तीसरे और 2019 में निर्दलीय चुनाव लड़कर दूसरे स्थान पर रहे थे.

घोसी विधानसभा उपचुनाव की मतगणना सुबह 8 बजे से प्रारंभ होगी. जिला प्रशासन की तरफ से मतगणना की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. मतगणना 14 टेबलों पर होगी, जिसके लिए 19 मतगणना टीमें बनाई गई हैं. प्रशासनिक अधिकारी मतगणना को लेकर सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर करने में जुटे हैं.

घोसी में भाजपा और समाजवादी पार्टी के बीच सीधा मुकाबला
गौरतलब हो कि घोसी विधानसभा सीट के उपचुनाव पर पूरे देश की निगाहें लगी हुई है. इस सीट पर छह साल में चौथी बार चुनाव होने जा रहा है. घोसी उपचुनाव ऐसा चुनाव साबित होने वाला है, जो आने वाले 2024 लोकसभा चुनाव से पहले कई सवालों के जवाब देकर जाएगा. यहां सीधा मुकाबला भाजपा और समाजवादी पार्टी के बीच है. साथ ही इंडिया गठबंधन और एनडीए गठबंधन के बीच भी है.

सपा और भाजपा ने इस सीट पर अपनी ताकत झोंक दी. अखिलेश यादव की सभा के साथ ही शिवपाल यादव ने 10 दिन घोसी में डेरा डाल दिया. वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी जनसभा की. उनकी कैबिनेट के ज्यादातर मंत्रियों ने यहां प्रचार किया.

[ad_2]

Source link

Leave a Comment