Gyanvapi Masjid Case Bageshwar Dham Sarkar Dhirendra Krishna Shastri Support CM Yogi Adityanath Statement | Gyanvapi Masjid Case: ज्ञानवापी पर CM योगी के बयान का बागेश्वर बाबा ने किया समर्थन, धीरेंद्र शास्त्री बोले

[ad_1]

Bageshwar Dham: उत्तर प्रदेश (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) पर दिए गए बयान की हर तरफ चर्चा हो रही है. सीएम योगी के बयान पर लगातार प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं. कोई उनके बयान का समर्थन कर रहा है तो कोई विरोध में है. इस कड़ी में अब बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) ने सीएम योगी के बयान का समर्थन किया है. धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि ज्ञानवापी का तो नाम ही बताता है कि वो ज्ञान का कुंआ है. कुरआन मैंने पढ़ी नहीं लेकिन कहीं उसमें ज्ञानवापी का जिक्र हो तो बताइए.

गौरतलब है कि एक निजी न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए गए इंटरव्यू में सीएम योगी ने ज्ञानवापी को लेकर किए गए सवाल पर कहा, “अगर हम उसे मस्जिद कहेंगे तो विवाद होगा ही. ज्ञानवापी के अंदर देव प्रतिमाएं हैं, ये प्रतिमाएं हिन्दुओं ने तो रखी नहीं है. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि मस्जिद के अंदर त्रिशूल क्या कर रहा है. मुझे लगता है कि भगवान ने जिसे दृष्टि दी है वो इसे देखे. ज्ञानवापी में ज्योर्तिलिंग है, देव प्रतिमाएं है. सारी दीवारें चिल्ला-चिल्लाकर क्या कह कह रही हैं? सरकार इस विवाद का हल निकालने की कोशिश कर रही है. हम इसका समाधान चाहते हैं.”

‘मुस्लिम समाज की ओर से ज्ञानवापी को लेकर एतिहासिक गलती हुई’

इस इंटरव्यू में सीएम योगी ने आगे कहा, “मुस्लिम समाज की ओर से ज्ञानवापी को लेकर एतिहासिक गलती हुई है. मुझे लगता है कि ये प्रस्ताव मुस्लिम समाज के तरफ से आना चाहिए कि साहब ये ऐतिहासिक गलती हुई और उस गलती के लिए हम चाहते हैं कि समाधान हो.” सीएम योगी के इस बयान के बाद विवाद बढ़ गया. कई लोगों उनके बयान के समर्थन में हैं तो कई इसका विरोध कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Seema Haider Case: सीमा हैदर-सचिन मामले पर CM योगी ने दी पहली प्रतिक्रिया, रिवर्स लव जिहाद को लेकर कही ये बात

[ad_2]

Source link

Leave a Comment