Haryana Nuh Violence ‘We Are Ready To Help Rajasthan’, CM Manohar Lal Khattar Said On Monu Manesar’s Arrest

[ad_1]

Haryana News: नूंह में हिंसा भड़कने के करीब 48 घंटे बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि राजस्थान सरकार ने बजरंग दल (Bajrang Dal) के मोनू मानेसर (Monu Manesar) के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. हमने उनसे कहा है कि उसकी तलाश के लिए जो भी मदद की जरूरत होगी, वह हम मुहैया कराएंगे.’

‘भिवानी मामले से जुड़ा है नाम’

मोनू मानेसर बजरंग दल का वही कार्यकर्ता है जिसकी सोशल मीडिया पोस्ट के कारण नूंह में हिंसा भड़कने का दावा किया जा रहा है. इस साल फरवरी में मोनू मानेसर का नाम सबसे पहले सामने आया था. मामला हरियाणा के भिवानी में दो कथित गो तस्करों की हत्या से जुड़ा था, जिन्हें  एक गाड़ी में जिंदा जला दिया गया था. उस मामले में मोनू मानेसर का नाम काफी सुर्खियों में था, जिसके बाद राजस्थान सरकार ने उसके खिलाफ FIR भी दर्ज कराई थी.

मोनू का नूंह जाने से इनकार

सोशल मीडिया पर ये आरोप भी लग रहे हैं कि बल्लभगढ़ में मोनू मानेसर की सोशल मीडिया पोस्ट के कारण ही सामुहिक हिंसा भड़क गई. ऐसी भी खबरें थीं कि मोनू मानेसर को जुलूस में शामिल होना था, लेकिन विश्व हिंदू परिषद की सलाह पर उसने जुलूस में भाग नहीं लिया. VHP के पदाधिकारियों को पहले ही डर था कि अगर मोनू मानेसर जूलूस में शामिल हुआ तो तनाव पैदा हो सकता है. हालांकि सोशल मीडिया पर कुछ लोग मोनू के जुलूस में शामिल होने का दावा कर रहे हैं. लेकिन पुलिस ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है. ABP News से खास बातचीत के दौरान भी मोनू मानेसर ने नूंह जाने की बात से साफ इनकार कर दिया था.

अब तक 6 की हो चुकी है मौत

हरियाणा के ताजा हालातों पर गौर करें तो हिंसा में अभी तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें से दो होमगार्ड, जबकि अन्य 4 आम लोग हैं. सुरक्षा के लिहाज से नूंह में अर्धसैनिक बलों की 20 कंपनियां और हरियाणा पुलिस बल की भी 30 कंपनियों को तैनात किया गया है. नूंह एसपी नरेंद्र बिजारणिया ने बताया कि उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जा रही है. अब तक 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिन्हें रिमांड पर लेने की तैयारी की जा रही है.

ये भी पढ़ें:- नूंह जज की गाड़ी को उपद्रवियों ने लगाई आग, बस स्टैंड के वर्कशॉप में छिपकर मजिस्ट्रेट ने बचाई जान

[ad_2]

Source link

Leave a Comment