Himachal Weather:दो नेशनल हाईवे समेत 242 सड़कें अवरुद्ध, दलदल में फंसी छात्रा – Himachal Weather Update: 242 Roads And Two National Highway Blocked Amid Heavy Rain In Himachal Pradesh

[ad_1]

विस्तार

हिमाचल प्रदेश में येलो अलर्ट के बीच शुक्रवार को भारी बारिश हुई है।  प्रदेशभर में दो नेशनल हाईवे समेत 242 सड़कें अवरुद्ध हैं। वहीं 989 बिजली ट्रांसफॉर्मर ठप और 19 पेयजल योजनाएं प्रभावित हैं। कालका शिमला नेशनल हाईवे-5 चक्कीमोड़ के पास भूस्खलन होने से बाधित हो गया है।

Trending Videos

चक्कीमोड़ के समीप दत्यार में भी भूस्खलन हुआ है। मंडी कुल्लू नेशनल हाईवे 6 मील और 9 मील के पास अवरुद्ध है। मंडी पठानकोठ रोड 32 मील के पास बाधित है। वहीं पांवटा शिलाई हाईवे भी बंद है।  प्रदेश में 14 अगस्त तक बारिश का दौर जारी रहने का पूर्वानुमान है।

घागस-ब्रह्मपुखर रोड मगरोट के पास भूस्खलन होने से बाधित है। वाहनों को वाया बिलासपुर बाजार रूट से भेजा जा रहा है। सोलन-बिलासपुर रोड सबाठू के पास भूस्खलन होने से बाधित है। सुबाथू कुनिहार मार्ग सुबाथू के समीप बंद है। लोग पैदल अवाजाही कर रहे हैं।

रामशहर-नालागढ़ रोड बाधित है। रामशहर से स्वारघाट घाट क्वारनी के पास क्षतिग्रस्त होने से से आवाजाही के लिए अवरुद्ध है। रामशहर से गंभारखड़ रोड जगह जगह भूस्खलन होने से बाधित है।  रामशहर से शिमला रोड दिग्गल के पास चट्टानें गिरने से अवरुद्ध है।


स्कूल से लौटते दलदल में फंसी बच्ची, लोगों ने निकाला सुरक्षित

प्रदेश में भारी बारिश से नुकसान का सिलसिला थम नहीं रहा। उपमंडल चौपाल की पंचायत लिगजार में छठी में पढ़ने वाली छात्रा स्कूल से लौटते समय भूस्खलन की चपेट में आने से दलदल में फंस गई। सूचना के बाद परिजनों और गांव वालों ने बच्ची को सुरक्षित बाहर निकाला। घटना वीरवार शाम करीब साढ़े चार बजे की बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार सोनल (12) पुत्री प्रेम सिंह गांव जुबाचड (लिगजार) स्कूल से लौटते समय रास्ते में दलदल में फंस गई। उसके साथ फंसी एक अन्य बच्ची दलदल से तुरंत निकल गई, लेकिन काफी कोशिश करने के बाद भी सोनल दलदल से बाहर नहीं निकल पा रही थी।

इनके साथ अन्य स्कूली बच्चे थे। उन्होंने जुबाचड गांव में इसकी सूचना दी। बाद में गांव के लोगों व छात्रा के परिजनों ने सोनल को दलदल से निकाल लिया। छात्रा पूरी तरह सुरक्षित बताई जा रही है। सोनल के घर से स्कूल की दूरी करीब तीन किलोमीटर बताई जा रही है।

[ad_2]

Source link

Leave a Comment