Huge fire breaks out in Harivilas Hotel in Varanasi, panic Fire broke out due to short circuit in a four-storey hotel located in Luxa’s Srinagar Colony in Varanasi. | लिफ्ट और जीने से लोग नीचे भागे; लॉन में खड़े लोगों ने बाउंड्री से कूद कर बचाई जान

[ad_1]

वाराणसी2 घंटे पहले

वाराणसी के लक्सा स्थित हरिविलास होटल में लगी आग।

वाराणसी के लक्सा थाना क्षेत्र में हरिविलास होटल में मंगलवार रात 10 बजे शॉर्ट-सर्किट से आग लग गई। चार मंजिला होटल की ऊपरी मंजिल में लगी आग ने चंद मिनट में विकराल रूप ले लिया। इसके तुरंत बाद आग नीचे की दोनों मंजिलों में भी फैल गई।

आग लगते ही होटल में सायरन बजने लगा और हड़कंप मच गया। आनन-फानन लिफ्ट और जीने से लोग नीचे की ओर भागने लगे। मैनेजर ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को घटना की सूचना दी और आग बुझाने में जुट गए। जानकारी पाकर लक्सा पुलिस मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड की 7 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद देर रात 12 बजे आग पर काबू पाया।

पहले आग की भयावहता की 3 विजुअल देखिए…

आग की इतनी भीषण है कि उसे बुझाने की अभी फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ियां पहुंची हैं। वहीं, कई और गाड़ियां भी बुलाई गई हैं।

आग सबसे पहले ऊपरी मंजिल में लगी थी। इसके बाद नीचे की दो मंजिल में फैली।

आग की सूचना पर इलाके में हड़कंप मच गया है।

कुछ दिन पहले बना था होटल
श्रीनगर कॉलोनी में श्रीनगर पार्क के पीछे विजय मोदी ने पिछले दिनों नया होटल बनवाया था। इस होटल में चार मंजिल में 27 कमरे बनाए गए हैं। जबकि नीचे के फ्लोर पर कपड़े की दुकान है। होटल में मंगलवार रात 10 बजे अचानक सबसे ऊपर के फ्लोर में आग लग गई। होटल में आग लगते ही हड़कंप मच गया।

बाउंड्री वॉल से कूदकर बाहर की ओर भागे लोग
बिजली के तार और पर्दे के बीच आग ने विकराल रूप ले लिया। आग की लपटें ऊपरी तल से नीचे की ओर बढ़ने लगी। चंद मिनटों में पूरा होटल आग के चपेट में आ गया। आग से होटल में चीख-पुकार मच गई। कोई सीढ़ियों से उतरा, तो कोई कमरे से बाहर भागा।

बाहर के लॉन में खड़े लोग बाउंड्री वॉल फांदकर भागे। शोर सुनकर आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। होटल के मैनेजर और कर्मचारी कमरों से लोगों को निकालकर बाहर सुरक्षित करने में जुट गए। दुकानदारों ने पुलिस और फायर बिग्रेड को फोन किया। इसके बाद मैनेजर ने भी पुलिस को आग लगने की सूचना दी। आनन-फानन फायर ब्रिगेड की 7 गाड़ियां मौके पर पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद करीब 2 घंटे में आग पर काबू पाया।

आग लगने की जानकारी पर इलाके के लोगों की भीड़ जुट गई।

होटल के बगल वाला घर भी आग की चपेट में आया
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आग इतनी भीषण थी कि होटल के बगल में बने नीरज बंधानी के घर को भी चपेट में ले लिया। घर में मौजूद लोगों ने भागकर किसी तरह से जान बचाई। उन्होंने बताया कि जनरेट में शॉर्ट-सर्किट होने की वजह से बिजली के तार जलने लगे जिससे पूरे होटल में आग फैल गई। जिस वक्त आग लगी होटल में 12 से 13 लोग मौजूद थे।

सायरन बजने से बची होटल में मौजूद लोगों की जान
वहीं, आग लगते ही सायरन बजने लगे जिसकी आवाज सुन सभी अलर्ट हो गए। इसके बाद सभी को समय रहते बाहर निकाल लिया गया। होटल में मौजूद लोगों को दूसरे होटल में शिफ्ट किया गया है। गनीमत रही कि कोई भी झुलसा नहीं है।

[ad_2]

Source link

Leave a Comment