Karnataka Politics Deputy CM DK Shivakumar Around 50 State Congress Leaders To Meet Party Leadership In Delhi


Congress Meeting: कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने मंगलवार (1 अगस्त) को कहा कि प्रदेश कांग्रेस के लगभग 50 नेता और मंत्री 2024 के लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाने के लिए दो अगस्त को नई दिल्ली में पार्टी नेतृत्व से मुलाकात करेंगे.

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पार्टी नेता राहुल गांधी, कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और पार्टी नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला दिल्ली में होने वाली बैठक में शिरकत कर सकते हैं.

इसलिए अहम मानी जा रही ये बैठक
कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष शिवकुमार ने दिल्ली रवाना होने से पहले कहा कि वह राज्य के मुद्दों और समस्याओं के संबंध में चर्चा के लिए कुछ केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे. कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस में पनप रहे असंतोष के बीच पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ होने वाली इस बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है.  

पार्टी के 30 से अधिक विधायकों ने कथित तौर पर मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और पार्टी नेतृत्व को पत्र लिखकर अपने निर्वाचन क्षेत्रों में विकास कार्यों के कार्यान्वयन न होने और कुछ मंत्रियों के कामकाज पर चिंता व्यक्त की है.

2 अगस्त को दिल्ली में बैठक 
शिवकुमार ने पत्रकारों से कहा, ”बुधवार (2 अगस्त) को दिल्ली में एक बैठक है. मैं वहां कुछ केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करूंगा. पार्टी का काम है और सरकारी काम भी है, इसलिए मैं दिल्ली जा रहा हूं.” उन्होंने कहा कि दिल्ली में राज्य के मंत्रियों और नेताओं की बैठक लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए हो रही है. उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले कांग्रेस के हित में क्या किया जाना चाहिए, इस पर चर्चा करके रणनीति तैयार की जानी है. 

उन्होंने कहा, ”केवल मंत्रियों और कुछ विधायकों को ही नहीं, लगभग 8-10 वरिष्ठ नेताओं को भी बैठक के लिए बुलाया गया है. इसके अलावा, सांसदों को भी आमंत्रित किया गया है. कुल मिलाकर लगभग 50 लोग पार्टी नेतृत्व से मुलाकात करेंगे.”

ये भी पढ़ें- Haryana Violence: नूह में हिंसा के बाद प्रशासन ने की शांति वार्ता की बैठक, लोगों से अपील- ‘अफवाहों पर ध्यान न दें’



Source link

Leave a Comment