Site icon Newsbaaz

Lok Sabha Election 2024 ABP C Voter Survey Rahul Gandhi Claim To Defeat Modi In 2024 Know The Shocking Opinion Poll Result


ABP CVoter Survey On Rahul Gandhi Claims to Defeat Modi: कांग्रेस समेत कई दलों ने विपक्ष की एकजुटता को लेकर बड़ी-बड़ी बाते की हैं. उनका मानना है कि इंडिया गठबंधन के तले वो बीजेपी नीत सत्तारूढ़ एनडीए को 2024 में शिकस्त दे सकता है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी पीएम मोदी पर हमेशा हमलावर दिखते हैं. उन्होंने हाल में प्रधानमंत्री और अडानी के रिश्ते पर सवाल उठाए.  कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने 2024 के लोकसभा चुनाव में केंद्र में एनडीए सरकार को हराने का वादा किया है. इसको लेकर किए गए सर्वे में जानते हैं क्या है जनता का जवाब.

राहुल गांधी के दावे पर जनता से सीधा सवाल
पूर्व कांग्रेस प्रमुख के इसी दावें को लेकर सी-वोटर ने एक सर्वे किया. राहुल गांधी के दावे को लेकर सर्वें में जनता से राय लेने की कोशिश की गई. सर्वे में जनता से सीधा सवाल किया गया कि वे 2024 में मोदी को हराने के राहुल गांधी के दावे का क्या मतलब निकालते हैं. इसपर सर्वें में शामिल कुल 55 फीसदी विपक्षी समर्थक लोगों का कहना है कि हां 2024 में मोदी हारने वाले हैं और राहुल गांधी का दावा सही है. जबकि इसमें भाग लेने वाले 20.3 फीसदी एनडीए समर्थक ने भी राहुल गांधी के दावे का समर्थन किया है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: क्या सचमुच इस एक वजह से I.N.D.I.A गठबंधन चुनाव से पहले ही आपस में ‘बंटी’

वहीं, जब इस सवाल को लेकर 36.8 फीसदी इंडिया गठबंधन समर्थित मतदाताओं ने राहुल गांधी के दावे को खारिज कर दिया. जबकि 75.6 फीसदी एनडीए समर्थकों का मानना है कि राहुल गांधी का दावा गलत है कि पीएम मोदी 2024 के आम चुनाव में हार सकते हैं. सर्वे में शामिल कुल 34.7 प्रतिशत प्रभावशालि मतदाता राहुल गांधी के विचार से सहमत दिखे, जबकि 59.5 प्रतिशत ने इस दावे को खारिज कर दिया.

राहुल गांधी का दावा है- 2024 में मोदी को हरा देंगे, इस पर जनता को कितना विश्वास?

हां-35%
नहीं-60%
पता नहीं-5%

नोट- यह सर्वेक्षण आखिरी  निष्कर्ष नहीं है, ये एक सीमित लोगों के अनुमान पर आधारित एक आंकड़ा है. इसमें कुल 2188 वयस्कों के बीच इस सवाल पर सीवोटर ने व्यक्तिगत साक्षात्कार कर लोगों की राय ली हैं. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. हमारा मानना ​​है कि यह निकटतम संभावित रुझान देगा.



Source link

Exit mobile version