Lok Sabha Elections 2024 In India Keshav Prasad Maurya Reaction On Bihar CM Nitish Kumar Will Contest Election From UP | Lok Sabha Elections: यूपी से नीतीश कुमार के चुनाव लड़ने के सवाल पर केशव प्रसाद मौर्य बोले

[ad_1]

UP News: बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के उत्तर प्रदेश से लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) लड़ने के सवाल पर राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने प्रतिक्रिया दी है. केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि नीतीश कुमार चाहे यूपी से चुनाव लड़ें या बिहार से, वे लोकसभा चुनाव नहीं जीत पाएंगे. इस दौरान मौर्य ने सुभासपा (SBSP) के विधायक अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) पर भी प्रतिक्रिया दी. अब्बास अंसारी एनडीए (NDA) का हिस्सा हैं कि नहीं के सवाल पर डिप्टी सीएम ने जवाब में कहा कि वह एनडीए का हिस्सा नहीं है.

इससे पहले केशव प्रसाद मौर्य ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के सर्वे के फैसले को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. केशव प्रसाद मौर्य ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि ज्ञानवापी के एएसआई सर्वे से पूरी सच्चाई सामने आ जाएगी. उन्हें पूरी उम्मीद है कि राम मंदिर की तरह इस विवाद का भी निर्णय हो जाएगा.

‘जो भी फैसला आएगा हम उसका स्वागत करेंगे’

मौर्य ने ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के एएसआई सर्वे को लेकर आए हाईकोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, “मैं कोर्ट के फैसले का स्वागत करता हूं, एएसआई के सर्वे से सारी सच्चाई सामने आ जाएगी. मुझे पूरी उम्मीद है कि ज्ञानवापी का जो विवाद है श्री राम जन्मभूमि की तरह इसका विवाद भी निर्णय होगा और शिवभक्तों की मनोकामना पूरी होगी. उन्होंने आगे कहा कि सर्वे के माध्यम से मुगल आक्रमणकारी जिन्होंने मंदिर का विध्वंस किया था और उसको छिपाया गया था, उसका सच बाहर आएगा. बाकि ये मामला माननीय न्यायालय के समक्ष है जो भी फैसला आएगा हम उसका स्वागत करेंगे.” गौरतलब है कि मुस्लिम पक्ष ने सर्वे से ढांचे को नुकसान होने की बात कहकर सर्वे पर रोक लगाने की मांग की थी.

ये भी पढ़ें- Gyanvapi Case: ज्ञानवापी में ASI सर्वे को लेकर आगे की रणनीति बनाने में जुटा मुस्लिम पक्ष, जानें- क्या है प्लान

[ad_2]

Source link

Leave a Comment