Lok Sabha Elections 2024 In India Punjab Congress Opposes Alliance With Aam Aadmi Party In Lok Sabha Elections 2024

[ad_1]

Lok Sabha Elections 2024: मुंबई में हाल में हुई ‘इंडिया’ गठबंधन की बैठक के बाद पंजाब में कांग्रेस नेताओं ने मंगलवार को संकेत दिया कि वे 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए राज्य में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के साथ किसी भी तरह के गठबंधन के खिलाफ हैं.

यहां कांग्रेस की पंजाब इकाई के नेताओं की एक बैठक से पहले पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने कहा कि वह पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर लड़ने की तैयारी कर रहे हैं.

वडिंग और विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने राज्य में मौजूदा राजनीतिक स्थिति और आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस के जिला अध्यक्षों, विधायकों और अन्य नेताओं के साथ कई बैठकें कीं.

पार्टी सूत्रों के अनुसार, बैठक में नेताओं ने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए आप के साथ गठबंधन का विरोध किया और वडिंग तथा बाजवा से ऐसे किसी भी कदम के खिलाफ पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं की भावनाओं से कांग्रेस आलाकमान को अवगत कराने को कहा.

बैठक में पहुंचे ये नेता
बैठक में वडिंग और बाजवा के अलावा पूर्व मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा, भारत भूषण आशु, साधु सिंह धर्मसोत, विधायक राजकुमार छब्बेवाल, विक्रमजीत सिंह चौधरी, बलविंदर सिंह धालीवाल, अरुणा चौधरी और सांसद मोहम्मद सादिक सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए. बाजवा समेत प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कहते रहे हैं कि राज्य में आप के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा.

इससे पहले, प्रदेश अध्यक्ष वडिंग ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमें (पंजाब में) सभी 13 लोकसभा सीटों पर लड़ने के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है और हम चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं.’’

Punjab: आर्थिक तंगी से जूझ रहे पिता का सहारा बनी बेटियां, पढ़ाई से लिया ब्रेक, फूड स्टॉल लगाकर कमा रहीं पैसा

उन्होंने कहा कि मुख्य विपक्षी दल आप सरकार के खिलाफ राज्य के ज्वलंत मुद्दे उठाता रहा है. कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘आज भी हम पंजाब के मुद्दों पर आप सरकार के खिलाफ लड़ रहे हैं. हम देश और पंजाब के मुद्दे लगातार उठाते रहे हैं. हमने बाढ़ से हुए नुकसान के मुआवजे की मांग करते हुए धरने दिये हैं.’’

वडिंग ने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस माकपा और भाकपा के खिलाफ चुनाव लड़ती है और पंजाब में कांग्रेस आप के खिलाफ लड़ना जारी रखेगी.

‘इंडिया’ गठबंधन पर वडिंग ने कहा, ‘‘जब देश और लोकतंत्र को बचाने का सवाल है तो हम साथ हैं. ‘इंडिया’ गठबंधन लोकतंत्र को बचाने के लिए है. संविधान का सम्मान करने वाली समान विचारधारा वाली पार्टियां एक साथ आई हैं.’’

[ad_2]

Source link

Leave a Comment