More than 300 trains going to Delhi were cancelled see complete list here – India Hindi News


भारतीय रेलवे ने शनिवार को 300 से अधिक ट्रोनों को रद्द करने की सूचना जारी की है। दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन के कारण ऐसा कदम उठाया गया है। रेलवे ने रद्द और डायवर्ट ट्रेनों की एक सूची जारी की है। एक आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, 300 से अधिक ट्रेनें प्रभावित होंगी और 200 से अधिक रद्द की जाएंगी।

दिल्ली में जी-20 सम्मेलन को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने ट्रेन हैंडलिंग की योजना बनाई है। यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे लिस्ट में दी गई तारीखों और ट्रेनों को देखते हुए ही अपनी यात्रा की योजना बनाएं। नॉर्थर रेलवे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी जानकारी दी है।

भारत दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने के लिए तैयार है, जिसका उद्देश्य विभिन्न आर्थिक सुधारों के बारे में चर्चा में भाग लेने के लिए अतिथि देशों के साथ जी20 सदस्य देशों को एक साथ लाना है। इस कार्यक्रम में कई देशों के प्रमुखों के शामिल होने की संभावना है।

पिछले महीने दिल्ली पुलिस ने आयोजन से पहले दिल्ली की यात्रा करने वाले आम लोगों और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के पास के लोगों के लिए एडवायजरी जारी की थी। इसके मुताबिक, 7 सितंबर की आधी रात से से लेकर 10 सितंबर की आधी रात तक प्रतिबंध जारी रहेगा।

हमें फॉलो करें

ऐप पर पढ़ें





Source link

Leave a Comment