MP News Kamal Nath In Bageshwar Dham Pandit Dhirendra Krishna Shastri Katha Darbar In Chhindwara | Bageshwar Dham: धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में पहुंचे पूर्व सीएम कमलनाथ, कहा

[ad_1]

Bageshwar Dham: बाघेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पंडित धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) सिमरिया में दिव्य राम कथा करेंगे. इसके पहले शनिवार को पंडित धीरेंद्र शास्त्री पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamal Nath) के शिकारपुर स्थित आवास पर पर पहुंचे. यहां पीसीसी चीफ कमलनाथ और सांसद नकुल नाथ ने पंडित धीरेंद्र शास्त्री का स्वागत किया. इसके पहले वह नकुल नाथ के साथ छिंदवाड़ा में कमलनाथ द्वारा स्थापित अशोक लीलैंड स्किल्ड सेंटर गए थे. उधर, शास्त्री के दर्शन के लिए लोग सड़क पर उमड़ गए जिस वजह से छिंदवाड़ा नागपुर हाइवे पर जाम लग गया.  

वहीं, उधर, दोपहर चार बजे की जगह छह बजे बाबा बागेश्वर की कथा शुरू हुई. इसके बाद कमलनाथ और नकुलनाथ ने मंच पर बाबा की आरती उतारी. पूर्व सीएम कमलनाथ ने धीरेंद्र शास्त्री को लेकर कहा, ” भारत की सबसे बड़ी शक्ति है आध्यात्मिक शक्ति , और महाराज जी इस आध्यात्मिक शक्ति के प्रतीक हैं. और यहां बैठे लोग इस शक्ति के रक्षक है.”

सिमरिया में कथा के आयोजन स्थल पर इतनी भीड़ है कि पार्किंग फुल हो गई है. ऐसे में धीरेंद्र शास्त्री को वैकल्पिक रास्ते से कथा स्थल तक ले जाया जाएगा. शनिवार से आरंभ होने वाली इस कथा में मुख्य यजमान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बड़े बेटे और छिंदवाड़ा सांसद नकुल नाथ हैं. दिव्य रामकथा 5 अगस्त से 7अगस्त तक जारी रहेगी. कथा प्रतिदिन दोपहर 4बजे से शाम7 बजे तक होगी. कथा सुनने के लिए लाखों श्रद्धालु उमड़े हैं जिनके लिए फ्लाइवुड फ्लोरिंग और वॉटर प्रूफ पंडाल बनाया गया है. यह पंडाल ढाई लाख स्क्वायर फीट में बनाया गया है.

होर्डिंग से पट गया शहर
दूरदराज से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कथा स्थल में पूरे चार दिन निःशुल्क भोजन की व्यवस्था की गई है. धीरेंद्र शास्त्री की राम कथा को लेकर बड़े स्तर पर प्रचार प्रसार चल रहा है. शहर में बड़े बड़े होर्डिंग बैनर लगे हैं.अधिकांश  होर्डिंग्स में पीसीसी चीफ कमलनाथ और सांसद नकुल नाथ के फोटो दिखाई दे रहे हैं. कथा स्थल से कुछ दूरी पर नागपुर रोड से आने के लिए लहगडुआ में पार्किंग बनाई गई है. सिमरिया मंदिर के सामने रोड के दूसरी ओर टू व्हीलर की पार्किंग की व्यवस्था की गई है. रामकथा के लिए भव्य और आकर्षक स्टेज बनाए गए हैं. इसमें थर्माकोल के मंदिर बनाए गए हैं जिसमें हनुमान जी समेत अन्य देवी-देवता विराजित हैं.

कथा स्थल के पास सुरक्षा के यह हैं इतजाम
उधर, श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. राम कथा के आयोजन के लिए एक हजार पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. छिंदवाड़ा एसपी विनायक वर्मा ने बताया कि कथा की सुरक्षा और यातायात के लिए 1000 पुलिस कर्मी और कर्मचारी लगाए गए हैं. कथा स्थल से भारी वाहनों को आवागमन प्रतिबंधित किया गया है.

य़े भी पढ़ें- Bageshwar Dham: छिंदवाड़ा में कमलनाथ के आवास पहुंचे पंडित धीरेंद्र शास्त्री, जानें- क्या हुई बातचीत?

[ad_2]

Source link

Leave a Comment