Nitish attended G20 dinner met PM Modi first meeting after leaving NDA

[ad_1]

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा दिये गये रात्रिभोज में शामिल हुए। राष्ट्रपति ने उन्हें पिछले दिनों रात्रिभोज में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था। भोज के दौरान उनकी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मुलाकात हुई। एनडीए से अलग होने के बाद से नीतीश की प्रधानमंत्री मोदी से ये पहली मुलाकात थी। इसके पहले वे जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा के साथ पटना से दिल्ली के लिए रवाना हुए और लगभग 12.30 बजे वहां पहुंचे। वहां पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रपति के आमंत्रण पर वे इसमें शामिल होने के लिए आए हैं। सीएम रविवार को दिन में पटना वापस लौटेंगे।

नीतीश कुमार शनिवार को दिल्ली दौरे पर रहे, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जी-20 सम्मेलन के मद्देनजर 9 सितंबर को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को इस भोज में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। इसी आमंत्रण पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली पहुंचे। नीतीश कुमार ने अगस्त 2022 में बीजेपी का साथ छोड़कर बिहार में महागठबंधन की सरकार का गठन किया था।

इसके बाद उन्होंने कभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच नहीं साझा किया और ना ही पीएम की किसी बैठक में हिस्सा लिया। केंद्र की कई बैठकों में उन्होने अपनी बजाय डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को भेजा था। नीतीश के एनडीए छोड़ने और इंडिया गठबंधन के बनने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने उनकी पहली मुलाकात रही।

आखिरी बार मई 2022 में नीतीश और पीएम मोदी ने पटना में बिहार विधानसभा के कार्यक्रम में मंच साझा किया था। एक ओर नीतीश कुमार G20 समिट के भोज में शामिल हुए तो वहीं दूसरी तरफ उन्ही के समाज कल्याण मंत्री ने जी 20 शिखर सम्मेलन को समय बर्बादी करार दिया। और पीएम मोदी को देश का विफल प्रधानमंत्री बताया।

हमें फॉलो करें

ऐप पर पढ़ें



[ad_2]

Source link

Leave a Comment