Nuh Clash Haryana Police Investigation Reveals Ahsan Mewati Social Media Account Video Posted By Zeeshan Mushtaq From Pakistan

[ad_1]

Pakistan Connection In Nuh Clash: कश्मीर की तरक्की से पाकिस्तान को जलन हो रही है. ऐसे में पाकिस्तान लगातार हिंदुस्तान में हिंसा भड़काने की साजिश रच रहा है. 31 जुलाई को हरियाणा के नूंह में भड़की हिंसा के तार भी पाकिस्तान से जुड़े हैं. हरियाणा पुलिस की पड़ताल में बड़ा खुलासा हुआ है.

जांच में सामने आया है कि अहसान मेवाती नाम के सोशल मीडिया हैंडल के जरिए लोगों को उकसाया गया, इस सोशल मीडिया अकाउंट पर अलवर की लोकेशन दर्ज की गई थी लेकिन असल में अहसान मेवाती के नाम से बने सोशल मीडिया अकाउंट पर भड़काऊ वीडियो डालने वाला जीशान मुश्ताक पाकिस्तान में बैठा है.

अब तक नहीं बुझी हिंसा की आग

तो दूसरी ओर 31 जुलाई को सुलगी हिंसा की आग अब तक शांत नहीं हुई है. धर्म की हांडी पर अभी भी हिंसा की आंच सामाजिक ताने-बाने को झुलसा रही है. पुलिस लगातार हिंसा के आरोपियों को चिह्नित कर उन्हें गिरफ्तार कर रही है लेकिन नूंह में हिंसा का मास्टर माइंड पुलिस की पहुंच से बहुत दूर है क्योंकि अब जो खुलासा हुआ है उसने नूंह में भड़की हिंसा के तार सरहद पार पाकिस्तान से जोड़े हैं.

लाहौर से वीडियो अपलोड कर रहा था जीशान

हरियाणा पुलिस की पड़ताल में पाकिस्तानी यूट्बर जीशान मुश्ताक लाहौर से वीडियो पोस्ट कर रहा था. वो वीडियो अपलोड करने के लिए पाकिस्तान एजुकेशन एवं रिसर्च नेटवर्क का इस्तेमाल कर रहा था. इसी नेटवर्क के जरिए पाकिस्तान सरकार एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन को इंटरनेट सेवा देती है.

बताया जा रहा है कि जीशान मुश्ताक ने ही मोनू मानेसर को मारने और हिंसा भड़काने के लिए भीड़ को उकसाया था. वो 31 जुलाई को लगातार आगजनी और तोड़फोड़ के वीडियो जारी कर रहा था. पुलिस को शक है कि नूंह में जीशान मुश्ताक का स्ट्रॉन्ग कनेक्शन है जिसकी पड़ताल शुरु कर दी गई है.

दरअसल जीशान मुश्ताक की ओर से हिंसा के वीडियो अपलोड होने के 48 घंटे के भीतर 1 लाख 45 हजार लाइक मिले. उसके यूट्यूब चैनल पर 80 हजार फालोअर्स थे. हालांकि अब जीशान के यूट्यूब चैनल को बंद कर दिया गया है.  

102 एफआईआर दर्ज, 200 से ज्यादा गिरफ्तारियां

मामले में अब तक 102 FIR दर्ज की गई हैं, 200 से ज्यादा आरोपियों की गिरफ्तारी हुई हैं. जबकि 80 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है. वहीं भड़काऊ पोस्ट के मामले में 2300 से ज्यादा वीडियो की जांच चल रही है. नूंह में हिंसा के आरोपियों की संपत्ति पर बुलडोजर गरज रहा है. अवैध इमारतों को धूल में मिलाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: Nuh Violence: नूंह में लगातार तीसरे दिन भी एक्शन में दिखा बुलडोजर, मेडिकल कॉलेज के पास गिराया अवैध निर्माण, जानें अब तक क्या हुआ

[ad_2]

Source link

Leave a Comment