Nuh Clash Live Update: अब सोहना में हालात बेकाबू, नूंह में होमगार्ड की मौत; इंस्पेक्टर को भी लगी गोली; DSP समेत 12 पुलिसकर्मी घायल

[ad_1]

31/07/2023

7:53:14 pm

Nuh News Today: मुख्यमंत्री ने की शांति की अपील

मुख्यमंत्री मनोहर लाल नूंह जिले में उत्पन्न स्थिति पर आम जनता से शांति की अपील करते हुए कहा है कि संवाद के जरिए सभी विषयों का हल निकाला जा सकता है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शांति की अपील करते हुए कहा कि प्रदेश के सभी नागरिक हरियाणा एक हरियाणवी एक के सिद्धांत पर चलते हुए समाज और प्रदेश के हित में सहयोग दें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नूंह में जिस तरह की स्थिति उत्पन्न हुई उस स्थिति में हर आम नागरिक की जिम्मेदारी समाज और प्रदेश के प्रति और भी बढ़ जाती है। ऐसे में हमें कोई भी संदेश प्रचारित करते हुए और भी अधिक संवेदनशील होना चाहिए। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कोई भी व्यक्ति देश के संविधान से ऊपर नहीं है। देश की अखंडता और शांति के लिए हम सबको मिलकर प्रयास करते रहना चाहिए।

31/07/2023

7:48:05 pm

Bhagwa Yatra: गुरुग्राम से नूंह जा रही थी भगवा यात्रा

भगवा यात्रा (ब्रजमंडल यात्रा) गुरुग्राम से शुरू हुई थी और नूंह जा रही थी। इसमें विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता भी शामिल थे। यात्रा नूंह के नलहड़ मंदिर पहुंची थी। यहां से यात्रा फिरोजपुर झिरका के झीर मंदिर जा रही थी, तभी उपद्रवियों ने पेट्रोल बम फेंकने और पथराव शुरू कर दिया था। इसके बाद हालात बेकाबू हो गए और हिंसा फैलती चली गई।

31/07/2023

7:39:16 pm

एक होमगार्ड की मौत, 12 पुलिसकर्मी घायल

नूंह में फैली हिंसा अब गुरुग्राम के सोहना तक पहुंच चुकी है। इसमें अब तक 12 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं और एक होमगार्ड नीरज की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि शाम करीब पांच बजे मेदांता अस्पताल में नूंह में हुए घायल 8 कर्मचारी पहुंचे थे, जिनमें होमगार्ड नीरज शहीद हो गए। वहीं, सोहना में गुरुग्राम सेक्टर-40 अपराध शाखा के निरीक्षक इंस्पेक्टर अनिल गोली लगने से घायल हो गए। वहीं, होटल डीएसपी सज्जन सिंह के सिर पर चोट लगी हुई है। मेदांता हॉस्पिटल में कुल 13 पुलिसकर्मी घायल अवस्था में पहुंचे हैं।

31/07/2023

7:31:59 pm

Nuh Clash News: हालात पर सरकार की नजर, फंसे लोग किए जाएंगे एयरलिफ्ट

हरियाणा के नूंह इलाके में दो पक्षों में हुए झगड़े के बाद पैदा हुए हालात पर प्रदेश सरकार की बारीकी से निगाह है। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने स्थिति को संभालने के लिए जहां नूंह क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करने के आदेश दिए हैं, वहीं राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि किसी को डरने या घबराने की जरूरत नहीं है। प्रदेश सरकार पीड़ित और प्रभावित लोगों की हरसंभव मदद करेगी। अनिल विज ने नूंह में फंसे लोगों को हवाई मार्ग के माध्यम से (एयर लिफ्ट) कराने की बात कही है। 

31/07/2023

7:26:34 pm

Nuh Clash: भीड़ ने एक युवक को पीटा, पुलिस ने बचाया

सोहना में भीड़ ने एक युवक को लाठियों से पीट-पीटकर घायल कर दिया। इस दौरान पुलिस ने पहुंचकर युवक को बचाया। आरोप है कि शख्स अपनी छत से पथराव कर रहा था। यहां पथराव के साथ गोलीबारी भी हो रही है।

31/07/2023

7:15:27 pm

Sohna Violence: सोहना में बिगड़े हालात

गुरुग्राम के सोहना में अब हालात बिगड़ते जा रहे हैं। उपद्रवी दुकानों में आग लगा रहे हैं और पथराव भी चालू है। इस दौरान गोलीबारी भी होने से मौके पर मौजूद गुरुग्राम सेक्टर-40 अपराध शाखा के निरीक्षक इंस्पेक्टर अनिल को गोली लग गई। सूचना मिलते ही मौके पर डीसीपी सिद्धांत जैन पहुंच गए हैं और लोगों को समझाने का प्रयास जारी है।

31/07/2023

7:06:11 pm

Nuh Violence: गुरुग्राम में दुकानों में लगाई आग

नूंह में हिंसक झड़प की आंच गुरुग्राम के सोहना में पहुंच गई है। उपद्रवी वाहनों में आग लगा रहे और तोड़फोड़ कर रहे हैं। सोहना के अंबेडकर चौक पर तनाव बढ़ने से पथराव शुरू हो गया है। दुकानों, खोके और कई गाड़ियों को आग लगा दी गई है। गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर कला रामचंद्रन ने कहा कि पुलिस की हर एक हरकत पर नजर है। पुलिस टीम हालात को संभालने के लिए लगी हुई है।

31/07/2023

6:59:31 pm

Nuh Clash News: नूंह डिप्टी पुलिस कमिश्नर ने बुलाई दोनों पक्षों की बैठक

नूंह के पुलिस उपायुक्त ने बताया कि रात में साढ़े आठ बजे दोनों पक्षों की बैठक बुलाई है, जिसमें स्थिति को नियंत्रित करने का समाधान निकाला जाएगा। बता दें कि भगवा यात्रा के दौरान नूंह में हिंसक झड़प हो गई है, जो अभी तक जारी है।

31/07/2023

6:59:31 pm

Nuh Clash News: नूंह डिप्टी पुलिस कमिश्नर ने बुलाई दोनों पक्षों की बैठक

नूंह के पुलिस उपायुक्त ने बताया कि रात में साढ़े आठ बजे दोनों पक्षों की बैठक बुलाई है, जिसमें स्थिति को नियंत्रित करने का समाधान निकाला जाएगा। बता दें कि भगवा यात्रा के दौरान नूंह में हिंसक झड़प हो गई है, जो अभी तक जारी है।

31/07/2023

6:48:19 pm

Nuh Clash: ट्रक में पहले से भरे जा रहे थे पत्थर

विश्व हिंदू परिषद के संयुक्त महामंत्री डॉ सुरेंद्र जैन का कहना है कि पूरी तरह से प्रशासनिक विफलता है। यात्रा में पथराव के लिए ट्रकों में पत्थर भरे जा रहे थे। कार्यकर्ताओं ने पुलिस को इस बारे में सूचना पहले ही दे दी थी। आरोप लगाया है कि पुलिस ने इसके बाद भी कार्रवाई नहीं की।

मंदिर से निकलते ही बजरंग दल और हिंदू संगठनों के लोगों पर हमला किया गया। मौके पर पुलिस बल कम होने के चलते हालात बेकाबू हो गए और उपद्रवियों ने जमकर तांडव किया। आरोपियों ने लोगों को कार से निकालकर पीटा है। इसके अलावा दुकानों में भी की लूटपाट की गई है।

31/07/2023

6:43:47 pm

नूंह में वाहनों को जाने से रोका

नूंह में विवाद के चलते पलवल पुलिस ने जयंती मोड पर उटावड़ मोड पर पुलिस बल तैनात किया है। पुलिस ने सुरक्षा को देखते हुए सोहना के आगे वाहनों को नूंह जाने से रोका गया है। केएमपी से वाहनों को डायवर्ट किया गया है।

31/07/2023

6:41:38 pm

इंटरनेट सेवा 2 अगस्त तक बंद

हरियाणा सरकार ने नूंह जिला में साम्प्रदायिक तनाव को देखते हुए 31 अगस्त (सोमवार) शाम 4 बजे से लेकर 2 अगस्त रात 12 तक इंटरनेट सेवाएं बंद करने के आदेश दिए हैं। इस संबंध में हरियाणा के गृह सचिव श्री टीवीएसएन प्रसाद द्वारा आदेश जारी किए गए हैं।

31/07/2023

6:34:11 pm

इस तरह हो गई हिंसा शुरू

हिंदू संगठन से जुड़े लोगों ने श्रीराम की जयकार करते ही विशेष समुदाय के लोग विरोध करने लगे थे। दोनों ओर से पहले झड़प हुई फिर गोली चलाई गई। इसके बाद हिंसा की आग फैल गई।

31/07/2023

6:32:52 pm

Monu Manesar News: मोनू मानेसर हत्याकांड मामले में फरार आरोपी

राजस्थान में भरतपुर जिले के घटमीका गांव निवासी जुनैद और नासिर को गो-तस्करी के शक में बोलेरो गाड़ी में जिंदा जलाने के मामले में मोनू मानेसर फरार आरोपी है। उल्लेखनीय है कि इस साल 15 फरवरी को घाटमीका गांव से जुनैद और नासिर का अपहरण हो गया था। अगले दिन 16 फरवरी को जुनैद और नासिर के शव हरियाणा में भिवानी जिले के कस्बा लोहारू में जली हुई हालत में मिले थे।

31/07/2023

6:32:00 pm

Monu Manesar: हिंसा करने की पहले से हो रही थी तैयारी

जानकारी के अनुसार, मोनू मानेसर का देर रात वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उसने यात्रा में शामिल होने की बात कही थी। इसके बाद से तनाव की स्थिति और पैदा हो गई थी। हालांकि वीडियो जारी होने से पहले तनाव था। जानकारी मिल रही है कि यात्रा के आयोजन को लेकर कई दिन से विशेष समुदाय के लोग वीडियो वायरल करके धमकी दे रहे थे। सीआईडी को इसकी जानकारी थी। मगर कोई करवाई नहीं की गई। हालांति मोनू मानेसर यात्रा में शामिल नहीं हुआ था।

31/07/2023

6:18:24 pm

पुलिस कर रही मार्च

नूंह जिले में पुलिस बवाल के बाद फ्लैग मार्च कर रही है। अभी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है और इंटरनेट सेवा ठप हो गई है।

31/07/2023

6:13:11 pm

गुरुग्राम तक पहुंची हिंसा की आंच, सोहना में कारों में लगाई आग

नूंह में हिंसा की आग गुरुग्राम तक पहुंच गई है। सोहना में उपद्रवियों ने दो कारों को आग के हवाले कर दिया है। इसके अलावा दो कारों में तोड़फोड़ की गई है। विरोध में सोहना शहर के व्यापारियों ने दुकानें बंद कर दी हैं।

31/07/2023

6:08:17 pm

तलवार लेकर पहुंच रहे उपद्रवी

मंदिर में फंसे लोगों में इसमें आसपास के जिलों के लोग शामिल हैं। समीपवर्ती गांव से मुस्लिम समुदाय के लोग तलवारों का हथियार लेकर नूह पहुंच रहे हैं। विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ सुरेंद्र पर भी हमला किया गया है। डॉ सुरेंद्र जैन का कहना है कि यात्रा से कार्यकर्ताओं को खींचकर हर में ले जाया गया। कई कार्यकर्ता लापता हैं।

31/07/2023

5:55:24 pm

गुरुग्राम के सोहना भी पहुंची नूंह की आग

गुरुग्राम के सोहना के बाइपास पर एक समुदाय की महिलाओं ने पथराव किया। एक कार में आग लगा दी गई और दो कारों में तोड़फोड़ की गई है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। सोहना में भी हालात बेकाबू हो सकते हैं।

31/07/2023

5:51:01 pm

होमगार्ड की गोली लगने से मौत

मंदिर के बाहर गोलीबारी में एक होमगार्ड की गोली लगने से मौत हो गई। गोलीबारी में तीन लोगों को गोली लगने की सूचना मिली है। गोली लगने के बाद होमगार्ड को गुरुग्राम के मेडिसिटी लाया गया था, यहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

31/07/2023

5:45:46 pm

मंदिर के पास फायरिंग, युवको को गोली लगने की सूचना

विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष धीरज मंगला ने दैनिक जागरण से बातचीत में बताया है कि नलहड़ मंदिर के पास उपद्रवियों द्वारा की जा रही फायरिंग में एक युवक को गोली लगी है। मंदिर में फंसे लोगों को वहां निकालने के लिए अभी तक प्रशासन की ओर से कोई प्रयास नहीं किए गए हैं। न ही वहां पर पुलिस भेजी गई है। मंदिर में मौजूद लोग बुरी तरह डरे हुए हैं। गोलियों के चलने की आवाज आ रही है। चारों तरफ धुआं-धुआं हैं।

31/07/2023

5:42:51 pm

मंदिर में 5000 से ज्यादा लोग फंसे, रेवाड़ी से भेजी पुलिस

नूंह में हालात खराब होने के चलते नलहड़ मंदिर में लगभग 5000 लोग फंसे हुए हैं। रेवाड़ी से पुलिस के 500 जवान नूंह भेजे गए हैं। रेवाड़ी के लोग जो फंसे हुए हैं, उनका कहना है कि पुलिस सुरक्षा अब तक नहीं मिली है। मंदिर के निकट अभी अभी गोली भी चली है।

[ad_2]

Source link

Leave a Comment