Nuh Violence Live:सीएम खट्टर बोले, संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों से की जाएगी भरपाई, मोनू मामले पर कहा ये – Nuh Violence Live Haryana Riots Section 144 Imposed Know What Is Nuh Violence Full Story In Hindi

[ad_1]

04:23 PM, 02-Aug-2023

मोनू मानेसर की तलाश में मदद के लिए हम तैयार: सीएम खट्टर

राजस्थान सरकार ने बजरंग दल के मोनू मानेसर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। हमने उनसे कहा है कि उसकी तलाश के लिए जो भी मदद की जरूरत होगी वह हम मुहैया कराएंगे।

04:19 PM, 02-Aug-2023

संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों से की जाएगी भरपाई: सीएम खट्टर

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हमने एक कानून बनाया है जिसमें हिंसा के दौरान जिन लोगों ने संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है वे इसकी भरपाई के लिए उत्तरदायी हैं। नूंह हिंसा के दौरान सार्वजनिक संपत्ति को क्षति पहुंचाने वाले लोगों से नुकसान की भरपाई की जाएगी। निजी संपत्ति के लिए भी हम कहेंगे कि उन लोगों से मुआवजा वसूला जाए जो इसके लिए उत्तरदायी हैं। 

03:53 PM, 02-Aug-2023

स्थिति की समीक्षा के बाद स्कूल-कॉलेज खोलने को लेकर होगा फैसला: डिप्टी कमिश्नर

नूंह के डिप्टी कमिश्नर प्रशांत पवार का कहना है कि हम स्थिति की समीक्षा करेंगे और फिर क्षेत्र में स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने पर फैसला करेंगे। क्षेत्र में स्थिति की समीक्षा के बाद इंटरनेट सुविधा भी फिर से शुरू की जाएगी। अर्धसैनिक बल के 14 बल और लगभग हरियाणा पुलिस की 20 कंपनियां यहां तैनात हैं। आज हम उन सभी इलाकों में दोपहर 3-5 बजे के बीच छूट देंगे जहां कर्फ्यू लगा हुआ है। हम इस छूट के समय की समीक्षा करेंगे।

03:23 PM, 02-Aug-2023

गुरुग्राम के बाद अब पलवल में धार्मिक स्थल पर हमला

नूंह में सोमवार को जलाभिषेक यात्रा के दौरान हुई हिंसक घटना का असर अब तक नजर आ रहा है। कुछ उपद्रवियों ने मंगलवार देर रात पलवल में भी एक समुदाय के धार्मिक स्थल और उनके घरों पर पेट्रोल बम एवं पत्थर फेंके। इससे धार्मिक स्थल में आग लग गई। पत्थरबाजी से कुछ लोगों को चोट भी आई। जानकारी मिलते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जसलीन कौर के नेतृत्व में भारी पुलिस मौके पर पहुंची, तब जाकर उपद्रव करने वाले बाइकों पर सवार होकर भाग निकले। पुलिस ने तुरंत दमकल की गाड़ी बुलवाकर आग पर काबू पाया। घायलों को उपचार के लिए पलवल जिला नागरिक अस्पताल में और बाद में नूंह स्थित नल्लड़ अस्पताल में भर्ती कराया गया। मंगलवार सुबह से ही उपद्रवियों की ओर से पलवल में आगजनी की घटनाओं को अंजाम देने के चलते माहौल बेहद तनावपूर्ण रहा।

03:10 PM, 02-Aug-2023

कर्फ्यू में दो घंटे की ढील

नूंह उपायुक्त ने कर्फ्यू में दो घंटे की ढील के आदेश दिए हैं। तीन बजे से लेकर शाम पांच बजे तक कर्फ्यू में ढील रहेगी।

02:54 PM, 02-Aug-2023

अमित शाह से मिले केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह

मेवात हिंसा की उच्च स्तरीय जांच के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से गुरुग्राम लोकसभा के सांसद एवं केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने मुलाकात की है। 

02:26 PM, 02-Aug-2023

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा नूंह हिंसा मामला

नूंह हिंसा को लेकर देश के अलग-अलग जगहों पर निकाली गई बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद की रैलियों का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंचा। सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दाखिल कर मांग की वीएचपी और बजरंग दल के विरोध प्रदर्शनों पर रोक लगाई जाए। 

01:49 PM, 02-Aug-2023

दिल्ली में बजरंग का प्रदर्शन

विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने हरियाणा के नूंह में हाल ही में हुई हिंसक झड़पों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया। जिसके बाद बजरंद दल ने दिल्ली के घोंडा चौक पर विरोध प्रदर्शन किया। इस बीच पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा। वहीं, डीसीपी नॉर्थ ईस्ट, जॉय टिर्की का कहना है कि दिल्ली मौजपुर चौक और नॉर्थ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के अन्य इलाकों में स्थिति सामान्य है।

01:41 PM, 02-Aug-2023

सिटी बस की सारी बस सेवाएं बंद

रोडवेज की जो बसे हैं वह बदरपुर बॉर्डर के पुल के ऊपर से निकली जा रही हैं। वहीं सिटी बस की सारी बस सेवाओं को बंद कर दिया गया है। अभी कुछ समय के लिए जब तक अधिकारियों के आदेश आने के बाद बसों को शुरू किया जाएगा।

01:33 PM, 02-Aug-2023

उपद्रवियों ने दुकानों में लगाई आग

गांव धौज में उपद्रवियों ने कुछ दुकानों में आग लगा दी है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।अर्ध सैनिक बल की दो टुकड़ियों को लगाया गया है।

01:22 PM, 02-Aug-2023

अब तक 41 एफआईआर दर्ज,116 लोग गिरफ्तार

हरियाणा डीजीपी पी. के. अग्रवाल ने कहा कि कल से नूंह शहर में कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। अब तक 41 एफआईआर दर्ज हुई हैं और 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिन्हें न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड ली जाएगी। पूछताछ में जिन लोगों का नाम आएगा उस आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

01:20 PM, 02-Aug-2023

टोल पर बैठ गए थे कुछ प्रदर्शनकारी

बजरंग दल के प्रदर्शन के चलते दिल्ली और फरीदाबाद रूट बंद किया गया। हालांकि कुछ देर बाद यातायात सुचारू हो गया। दरअसल, टोल पर कुछ प्रदर्शनकारी बैठ गए थे। इस कारण कुछ देर के लिए फरीदाबाद और दिल्ली रूट पर दोनों कैरेजवे बंद हो गए थे।

 

01:13 PM, 02-Aug-2023

पिछले दो दिनों में 15 FIR दर्ज की गई-ACP

गुरुग्राम ACP क्राइम वरुण दहिया ने कहा कि पिछले दो दिनों में 15 FIR दर्ज की गई हैं। 31 जुलाई को हुई घटना के बाद ऐसी घटनाओं में काफी कमी आई है। हम हॉटस्पॉट और संवेदनशील इलाकों पर कड़ी नजर रख रहे हैं… अब तक 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 30 लोगों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है। गुरुग्राम के सेक्टर 57 स्थित अंजुमन मस्जिद में भीड़ ने इकट्ठा होकर इस घटना को अंजाम दिया जिसमें 2 लोग घायल हुए थे और एक की मौके पर ही मौत हो गई, दूसरे व्यक्ति की हालत स्थिर है।

01:12 PM, 02-Aug-2023

हिंसक झड़प के समय सरकार क्या कर रही थी: सुरजेवाला

नूंह हिंसा पर कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जब गुरुग्राम, नूंह, सोहना में ये हिंसक झड़पें हुईं तो सरकार क्या कर रही थी, क्यो वो सो रहे थे?

01:04 PM, 02-Aug-2023

हरियाणा में संप्रदायिक दंगों का भड़कना

बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने कहा कि हरियाणा में संप्रदायिक दंगों का भड़कना और इसका गुरुग्राम और अन्य क्षेत्रों में बिना रोक-टोक फैलना साबित करता है कि मणिपुर के तरह ही हरियाणा राज्य में भी क़ानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त है और वहां की सरकार का खुफिया तंत्र भी निष्क्रिय है… अगर राज्य सरकार प्रस्तावित यात्रा, जुलूस को सुरक्षा नहीं दे सकती तो वे ऐसे आयोजनों को अनुमति क्यों देती हैं?।

 

[ad_2]

Source link

Leave a Comment