Opposition Parties Meeting Mumbai 4 Committees Of I.N.D.I.A. Announced, Sanjay Singh Said – ‘Seat Sharing Will Also Be Discussed Soon | Opposition Parties Meet: I.N.D.I.A की 4 कमेटियों का ऐलान, AAP नेता संजय सिंह बोले

[ad_1]

Delhi News: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर एनडीए और इंडिया (I.N.D.I.A.) के बीच सियासी घमासान पिछले कुछ समय से चरम पर है. इस बीच इंडिया की मुंबई बैठक समाप्त होने के बाद आप नेता संजय सिंह ने गठबंधन की रणनीति को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि इंडिया अलायंस की मुबई बैठक काफी सार्थक रही. पीएम नरेंद्र मोदी जी घबराए हुए हैं. मुंबई मीटिंग से पहले गैस के दाम 200 रुपये कम कर दिए. 

अब वन नेशनल वन इलेक्शन की बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस बात की भी संभावना है कि केंद्र सरकार लोकसभा चुनाव समय से पहले करा सकती है.  इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस (Indian National Developmental Inclusive Alliance) की मुंबई बैठक में कई सारी कमेटियां बनी हैं. इनमें मीडिया, कैंपेन, सोशल मीडिया और को-आर्डिनेशन कमेटियां शामिल है. अब इंडिया के काम में तेजी आएगी. अब इंडिया के नेताओं के बीच आपस में तालमेल पहले से बेहतर बनेगा. सभी समितियां जनता को भ्रष्ट पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के बारे में जागरूक करेंगी. उन्होंने कहा कि सीट डिविजन पर भी जल्द ही चर्चा होगी.

इसलिए बुलाया संसद का विशेष सत्र

संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी तीन राज्यों के चुनाव हारने जा रही है, इसलिए भी विशेष सत्र बुलाया गया है. इससे बचने के लिए बीजेपी वन नेशन वन इलेक्शन कराना चाहती है। अहम सवाल यह है कि अब विशेष सत्र क्यों ​बुलाया जा रहा है? कोरोना और मणिपुर हिंसा जैसी गंभीर समस्या पर विशेष सत्र नहीं बुलाया गया। मोदी और बीजेपी में घबराहट है, वो कुछ भी कर लें, इस बार प्रधानमंत्री I.N.D.I.A. का होगा, न कि Adani का. 

देश को बचाने के लिए काम करेगी I.N.D.I.A.

विपक्षी गठबंधन को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने संजय सिंह से पहले कहा था कि इंडिया ही Modi सरकार के पतन का कारण बनेगा। जब से केंद्र और बीजेपी के नेताओं को इस बात का अहसास हुआ है तब से बड़ी-बड़ी ताकतें INDIA गठबंधन को तोड़ने की कोशिश में लगी हुई हैं। मुंबई बैठक में कोई पद के लिए नहीं आया है। विपक्षी गठबंधन े सभी नेता 140 करोड़ लोगों को बचाने और देश को तरक्की के रास्ते पर ले जाने के लिए आए हैं. 

यह भी पढ़ें:  G20 Summit 2023: जी20 सम्मेलन को लेकर चांदनी चौक में CTI ने चलाया पोस्टर स्टिकर कैंपेन, विदेशी मेहमानों के लिए व्यापारी सीख रहे इंग्लिश

[ad_2]

Source link

Leave a Comment