Pakistan Extends Visa Of Indian Woman Anju Plans To Permanent Stay


Anju Nasrullah News: सोशल मीडिया पर हुए प्यार से मिलने के लिए भारत छोड़कर पाकिस्तान पहुंची अंजू का वीजा बढ़ा दिया है. दो बच्चों की मां अंजू ने जुलाई में पाकिस्तान जाने के बाद नसरुल्लाह नाम के अपने प्रेमी से निकाह कर लिया और नाम बदलकर फातिमा रख लिया. राजस्थान के अलवर की रहने वाली अंजू इस समय पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में है.

पाकिस्तान के आज इंग्लिश की रिपोर्ट के मुताबिक, स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि पाकिस्तानी प्रेमी नसरुल्लाह से निकाह करने के बाद अंजू ने अपना धर्म परिवर्तन कर इस्लाम कबूल कर लिया है. हालांकि, नसरुल्लाह और अंजू दोनों ही भारतीय चैनलों से बातचीत के दौरान इससे इनकार कर रहे हैं. 

अंजू पर हो रही तोहफों की बारिश
ऑनलाइन हुए प्यार को पाने के लिए पाकिस्तान पहुंची अंजू पर नसरुल्लाह से निकाह के बाद तोहफों की बारिश हो रही है. हालांकि, माना जा रहा है कि इन तमाम तोहफों के जरिए अंजू को बरगलाने की कोशिश की जा रही है. इसे पाकिस्तान छोड़कर भारत आई सीमा हैदर के मामले से भी जोड़कर देखा जा रहा है. पाकिस्तान में निकाह के बाद फातिमा बनी अंजू को तोहफे में कई आवासीय प्लॉट और पैसे मिले हैं.

पाकिस्तान ने बढ़ाया अंजू का वीजा
अंजू को बीते हफ्ते उसके प्रेमी के साथ इस्लामाबाद में देखा गया था. गौरतलब है कि अंजू के वीजा के हिसाब से उसे पाकिस्तान का खैबर पख्तूनख्वा प्रांत छोड़ने की इजाजत नहीं है. वहीं, भारत की ओर से भी ऐसे ही वीजा नियम अपनाए जाते हैं. विदेश मंत्रालय के दस्तावेजों के मुताबिक, अंजू के पास ऊपरी दीर में रहने के लिए एक महीने का वीजा था. नसरुल्लाह ने खुलासा किया है कि पाकिस्तान सरकार ने अंजू के वीजा को दो महीने के लिए बढ़ा दिया है.

बना रही पाकिस्तान में रहने का प्लान
पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट आज के मुताबिक, नसरुल्लाह ने कहा, ”फातिमा (अंजू) का वीजा शुरू में दो महीने के लिए बढ़ाया गया है. उम्मीद है कि बाद में उसे एक साल का वीजा दिया जाएगा. तब फातिमा यहां स्थायी रूप से रहने की योजना बनाएगी.” इसके साथ ही नसरुल्ला ने कहा कि अंजू चाहती है कि भारत सरकार उसके दोनों बच्चों को पाकिस्तान जाने और उसके साथ रहने की अनुमति दे.

अंजू को माननी चाहिए स्थानीय परंपराएं- नसरुल्लाह
नसरुल्लाह ने अंजू के भारत लौटने की संभावना से इनकार किया. उसने कहा कि फातिमा (अंजू) को अब ऊपरी दीर के स्थानीय रीति-रिवाजों और परंपराओं के अनुसार अपना जीवन जीना चाहिए और उसने अपनी पत्नी को ये समझाया है. हालांकि, उन्होंने कहा कि अंजू को काम करने की अनुमति दी जाएगी और वह उनकी कंपनी में शामिल हो सकती है.

ये भी पढ़ें:

Rahul Gandhi Defamation Case: ‘…लेकिन खतरा बना हुआ है’, राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने पर बोली बीजेपी



Source link

Leave a Comment