Rajasthan Election: Fourth list of Rajasthan Congress released 56 candidates declared


राजस्थान में कांग्रेस ने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी है। कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ को टिकट दिया है। 56 उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। तिजारा से बालकनाथ के सामने इमरान खान प्रत्याशी होंगे।अलवर जिले की तिजारा से कांग्रेस ने बसपा से कांग्रेस में शामिल संदीप यादव और पूर्व मंत्री दुरुमिया का टिकट काट दिया है। इमरान खान को बसपा ने प्रत्याशी बनाया था। लेकिन ऐनवक्त पर कांग्रेस ने टिकट देकर चौंका दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि बसपा के इसकी आज भनक लग गई थी। शायद यही वजह है बसपा प्रदेश अध्यक्ष ने इमरान खान के टिकट पर पुर्नविचार करने की बात कही। कांग्रेस की चौथी लिस्ट में तिजारा से सांसद बालकनाथ के सामने इमरान खान ताल ठोकेंगे।

इन विधायकों का कटा टिकट 

बता दें तिजारा से पिछली बार दुर्रमिया चुनाव हार गए थे। पार्टी ने इस बार नए चेहरे इमरान खान पर दांव लगाया है। इमरान खान पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह के करीबी माने जाते हैं। जारी सूची के अनुसार गंगानगर – राजकुमार गौड़, तिजारा – दुर्रू मियां (बसपा के संदीप यादव को भी मौका नहीं), अलवर (राजगढ़) – जौहरी लाल मीणा, कठूमर – बाबूलाल बैरवा, बसेड़ी – खिलाड़ी लाल बैरवा, बिलाड़ा – हीराराम मेघवाल, सांगोद – भरत सिंह कुंदनपुर और हिंडौन – भरौसी लाल यादव का टिकट काट दिया है। गत चुनाव में संदीप यादव तिजारा से चुनाव जीते थे। लेकिन बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए।

कड़ी चुनौती के आसार 

राजस्थान के अलवर जिले की तिजारा विधानसभा सीट इसलिए सुर्खियों में है कि यहां से सांसद बालकनाथ चुनाव लड़ रहे हैं। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 1 नवंबर को उनके पक्ष में जनसभा करने के लिए तिजारा आएंगे। बाबा बालकनाथ 1 नवंबर को नामांकन दाखिल करेंगे। सियासी जानकारों का कहना है कि इमरान खान के चुनावी मैदान में आने से मुकाबला कड़ा हो गया है। तिजारा कांग्रेस का परंपरागत तौर पर गढ़ माना जाता है। हालांकि, कांग्रेस को अब संदीप यादव और दुर्रु मिया से चुनौती मिल सकती है। दोनों बगावत कर सकते हैं।

हमें फॉलो करें

ऐप पर पढ़ें





Source link

Leave a Comment