Rajnath Singh Said INDIA Alliance Will Lose Like BJP Lost After Giving Shining India Slogan In 2004 Lok Sabha Elections

[ad_1]

Rajnath Singh On I.N.D.I.A Alliance: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार (4 सितंबर) को विपक्षी गठबंधन इंडिया को नसीहत देते हुए बीजेपी की 2004 के लोकसभा चुनाव की हार का जिक्र किया. राजनाथ सिंह मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के नीमच में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. जहां उन्होंने कहा कि 28 दलों ने गठबंधन किया है, जिसका नाम इंडिया रखा है. ये पीएम मोदी (PM Modi) को हराने की बात कह रहे हैं. 

राजनाथ सिंह ने आगे कहा, “मैं उनसे कहना चाहूंगा कि 2004 में हमसे भी एक चूक हो गई थी. हमने भी एक बार ‘शाइनिंग इंडिया’ का नारा दिया था और हम हार गए. अब आपकी हार भी निश्चित है.” उन्होंने जनसभा में मौजूद लोगों से पूछा कि आपको क्या पसंद है इंडिया या भारत. 

रक्षा मंत्री का विपक्षी गठबंधन इंडिया पर हमला

विपक्षी गठबंधन पर हमला जारी रखते हुए रक्षा मंत्री ने कहा, “गठबंधन होना चाहिए तो इस देश के विकास के लिए होना चाहिए, देश का मान-सम्मान, स्वाभिमान बढ़ाने के लिए होना चाहिए. ये गठबंधन इसलिए हो रहा है ताकि पीएम मोदी को दोबारा सत्ता में आने नहीं देना.” 

“भानुमती का कुनबा बना लिया है”

रक्षा मंत्री ने कहा, “मैं देख रहा हूं, इनकी हालत नाम बड़े और दर्शन छोटे वाली है. इन पार्टियों ने मिलकर एक भानुमती का कुनबा बना लिया है. भानुमती का कुनबा जोड़ा कहीं की ईंट, कहीं का रोड़ा है. यानि उन्होंने मान लिया है कि वे अकेले बीजेपी को नहीं हरा सकते.” 

राहुल गांधी पर कसा तंज

राजनाथ सिंह ने इस दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर तंज कसा. उन्होंने कहा, “हम चांद पर पहुंच रहे हैं, मंगल पर पहुंच रहे हैं और सूर्य के नजदीक पहुंच रहे हैं. लगातार लॉन्चिंग कर रहे हैं, लेकिन कांग्रेस का “राहुल यान” 20 साल से लॉन्च ही नहीं हो रहा.” 

उदयनिधि स्टालिन के बयान पर पलटवार

रक्षा मंत्री ने तमिलनाडु सरकार के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की सनातन धर्म को खत्म करने वाली टिप्पणी पर पलटवार किया. उन्होंने कहा, “ये लोग सनातन को समाप्त करने की बात कर रहे हैं. हमारे यहां सर्प को भी दूध पिलाकर उसके त्रिजीवी होने की कामना करते हैं. सनातन में धर्म-जाति के नाम पर कोई भेदभाव नहीं है, लेकिन कांग्रेस के एक घटक के नेता ने सनातन के खिलाफ जो टिप्पणी की है क्या कांग्रेस को ऐसे घटक से अलग नहीं हो जाना चाहिए.”

ये भी पढ़ें- 

‘हर धर्म की…’, सनातन धर्म पर उदयनिधि स्टालिन के बयान पर बोलीं सीएम ममता बनर्जी

 

[ad_2]

Source link

Leave a Comment