Rojgar Mela 2024: PM मोदी ने एक लाख से ज्यादा युवाओं को दिया सरकारी नौकरी का तोहफा – Rojgar mela 2024 pm narendra modi distributes one lakh appointment letters


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोजगार मेले के जरिए सोमवार को एक लाख से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरी के अपॉइंटमेंट लेटर प्रदान किए. इन लोगों की सरकारी विभागों और संगठनों में भर्ती होनी है. बता दें कि पीएम मोदी ने सभी युवाओं को वर्चुअली संबोधित भी किया. लोकसभा चुनाव से पहले यह 12वां और आखिरी रोजगार मेला है. 

इन विभागों में होगी लोगों की भर्ती

रोजगार मेले में जिन लोगों को नियुक्ति पत्र बांटे जाएंगे उनकी केंद्र सरकार के विभागों और राज्य सरकारों/केंद्र शासित प्रदेशों में भर्तियां हो रही हैं. इन लोगों को राजस्व विभाग, गृह मंत्रालय, उच्च शिक्षा विभाग, परमाणु ऊर्जा विभाग, रक्षा मंत्रालय, वित्तीय सेवा विभाग, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, जनजातीय मामलों के मंत्रालय और रेलवे मंत्रालय में सेवा देने के लिए भेजा जाएगा.

सम्बंधित ख़बरें

वर्चुअली संबोधित करते हुए पीएम ने कही ये बात

पीएम ने संबोधित करते हुए कहा कि आज एक लाख से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र दिए गए हैं. आप सभी को और आपके परिवार को बहुत बधाई देता हूं. उन्होंने आगे कहा कि आज हर युवा जानता है कि अगर वह कड़ी मेहनत करे तो वह अपने लिए जगह बना सकता है. 2014 से हम युवाओं को भारत सरकार के साथ जोड़ने और उन्हें विकास में भागीदार बनाने का प्रयास कर रहे हैं. हमने पिछली सरकार की तुलना में 1.5 प्रतिशत अधिक नौकरियां दी हैं. पीएम ने कहा- पहले की सरकारों में नौकरी के लिए विज्ञापन जारी होने से लेकर नियुक्ति पत्र देने तक बहुत लंबा समय लग जाता था. इस देरी का फायदा उठाकर उस दौरान रिश्वत का खेल भी जमकर होता था. हमने भारत सरकार में भर्ती की प्रक्रिया को अब पूरी तरह पारदर्शी बना दिया है.

दो साल पहले हुई थी रोजगार मेले की शुरुआत

रोजगार मेले की पहल साल 22 अक्टूबर 2022 से शुरू हुई थी. तब पीएम मोदी ने 10 लाख सरकारी नौकरियां प्रदान करने के लक्ष्य के साथ अभियान का उद्घाटन किया था. चल रहा यह प्रयास रोजगार को बढ़ावा देने और देश के कार्यबल की वृद्धि और विकास को सुविधाजनक बनाने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता दिखाता है. जैसे ही नियुक्ति पत्र बांटे जाते हैं, यह उन हजारों इच्छुक युवाओं के लिए आशा की किरण के रूप में काम करता है जो जल्द ही विभिन्न सरकारी क्षेत्रों में अपनी करियर शुरू करेंगे.



Source link

Leave a Comment