Site icon Newsbaaz

samajwadi party can easily win two rajya sabha seats in up jaya bachchan and alok Ranjan in the race


Rajya Sabha elections 2024: राज्‍यसभा चुनाव के लिए ज्‍यों-ज्‍यों नामाकंन की अंतिम तारीख नजदीक आ रही है वैसे-वैसे उम्‍मीदवारों के नामों की चर्चाएं तेज होती जा रही हैं। राज्‍यसभा की 10 सीटों के लिए होने वाले चुनाव में समाजवादी पार्टी मौजूदा संख्‍या बल के दम पर दो सीटें आसानी से जीत सकती है। तीसरी सीट के लिए उसके पास कांग्रेस के साथ देने के बाद भी एक वोट कम पड़ गया है। समाजवादी पार्टी से जया बच्‍चन के साथ आलोक रंजन के नाम की चर्चाएं काफी तेज हैं।

समाजवादी पार्टी की एक सदस्‍य जया बच्‍चन और भाजपा के नौ सदस्‍यों का कार्यकाल दो अप्रैल 2024 को समाप्‍त हो रहा है। सपा के पास अपना कुल 108 वोट है। इंडिया गठबंधन के कांग्रेस का दो वोट है। एक सीट के लिए 37 वोट की जरूरत बताई जा रही है। इसे मिला कर कुल 110 वोट हो रहे हैं। तीन सीटों के लिए 111 वोट की जरूरत होगी। रालोद के साथ रहते सपा आसानी से तीन सीटें जीत लेती, लेकिन अब इसमें पेंच है।

सपा इसके आधार पर उम्मीदवारों को उतारने की तैयारी कर रही है। पार्टी सूत्रों की माने तो जया बच्चन को रिपीट करने की तैयारी है। इसके अलावा अन्य नामों में सलीम शेरवानी, पूर्व मुख्य सचिव आलोक रंजन, बलराम यादव के नामों पर चर्चा चल रही है।

हमें फॉलो करें

ऐप पर पढ़ें





Source link

Exit mobile version