Schools Closed: यूपी में मंगलवार को क्यों बंद रहेंगे स्कूल? जानिए क्या है पूरा मामला – Why will schools be closed on Tuesday in UP Learn about the case in detail

[ad_1]

आज़मगढ़ में स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षक की गिरफ्तारी के खिलाफ गुस्सा व्यक्त करने के लिए केंद्रीय और राज्य बोर्डों से संबद्ध उत्तर प्रदेश के सभी निजी स्कूल 8 अगस्त को बंद रहेंगे। अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश ने यह फैसला लिया है। निजी स्कूलों के सभी छात्रों और अभिभावकों को 8 अगस्त को स्कूल बंद होने के संबंध में अपने-अपने स्कूलों से संपर्क करने की सलाह दी गई है।

क्या है मामला?

17 वर्षीय छात्रा द्वारा कथित तौर पर स्कूल की इमारत की तीसरी मंजिल से कूदने के बाद एक निजी स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षक को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस के अनुसार मृतक छात्रा के परिवार ने दावा किया कि उसने प्रिंसिपल और शिक्षक द्वारा ‘लगातार उत्पीड़न’ से परेशान होकर यह कदम उठाया।

अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन (यूपी) के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सीबीएसई, आईसीएसई और यूपी बोर्ड से संबद्ध सभी निजी स्कूल आज़मगढ़ में स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षक के समर्थन में 8 अगस्त को बंद रहेंगे। लड़की ने 1 अगस्त को स्कूल की इमारत से छलांग लगा दी और उसकी मौत हो गई।

अनिल अग्रवाल ने आगे कहा कि आत्महत्या मामले की गहनता से जांच की जानी चाहिए और आरोप साबित होने पर ही कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक से मिलकर अनुरोध करेंगे कि अगर कोई छात्र किसी अपराध में लिप्त हो जाता है या कुछ व्यक्तिगत या मानसिक समस्याओं के कारण स्कूल परिसर में अपना जीवन समाप्त कर लेता है, तो स्कूल अधिकारियों और शिक्षकों की सुरक्षा के लिए कुछ नीतियां बनाई जाएं।

अनिल अग्रवाल ने कहा कि निर्दोष स्कूल कर्मचारियों को दर्ज मामलों में जेल जाने से रोकने के लिए एक प्रणाली होनी चाहिए। आज़मगढ़ मामले में हमारी मुख्य समस्या यह है कि शिक्षक और स्कूल प्रिंसिपल को बिना जांच किए गिरफ्तार कर लिया गया। निजी स्कूल तो बंद हैं लेकिन स्कूल की छुट्टी का कोई सरकारी आदेश जारी नहीं किया गया है। राज्य में सरकारी स्कूल सामान्य दिनों की तरह खुले रहेंगे।

[ad_2]

Source link

Leave a Comment