Seema-Sachin Story: सीमा-सचिन के घर के गेट पर चिपका मिला नोटिस, परिवार ने की ये अपील

[ad_1]

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। पाकिस्तान से आई सीमा हैदर पिछले कई हफ्तों से चर्चा में है। वह ग्रेटर नोएडा (उत्तर प्रदेश) के रबूपुरा में सचिन के साथ रह रही है। अवैध रूप से भारत आने पर वो यूपी एटीएस की रडार पर है। कई बार उससे पूछताछ की जा चुकी है। साथ ही पुलिस ने दोनों को घर से बाहर जाने पर भी रोक लगा दी है और उनके घर के बार पुलिसकर्मी भी तैनात किए गए हैं।

सीमा और सचिन से मिलने के लिए उनके चाहने वाले भी पहुंच रहे हैं। सात ही घर के बाहर मीडिया कर्मियों का भी जमावड़ा लगा रहता है। इसी को देखते हुए परिवार ने घर के बाहर एक नोट चस्पा किया है, जिसमें कहा गया है, ‘मीडिया, कृपया हमारे प्राइवेसी (निजता) का सम्मान करें- मीना परिवार।’

सीमा पर भारत में अवैध रूप से घुसने का आरोप है। साथ ही उस पर जासूस होने का भी आरोप है।

क्या है पूरा मामला?

उत्तर प्रदेश के डीजीपी कार्यालय द्वारा जारी ब्रीफ नोट के अनुसार, सीमा हैदर के खिलाफ 4 जुलाई को मामला दर्ज किया गया। स्थानीय पुलिस की जांच में प्रकाश में आया कि सीमा गुलाम हैदर व सचिन मीणा साल 2020 में पबजी ऑनलाइन गेम के माध्यम से संपर्क में आए थे, दोनों के बीच पब्जी गेम के जरिए ही नजदीकियां बढीं और दोनों एक दूसरे का नंबर आपस में शेयर करके वाट्स एप पर बातचीत करने लगे।

10 मार्च 2023 को सीमा हैदर नेपाल पहुंची, इसी दिन सचिन मीणा भी भारत से नेपाल पहुंच गया। 17 मार्च तक दोनों काठमांडू में साथ रहे। 17 को सीमा हैदर पाकिस्तान वापिस चली गई। इसके बाद 11 मई को वह अपने चार बच्चों को लेकर पाकिस्तान से चली, 13 मई को वह काठमांडू होते अवैध रूप से भारत आ गई और सचिन मीणा के साथ रबूपुरा में किराए के मकान में रहने लगी।

इस तरह यूपी में दाखिल हुई सीमा

सीमा हैदर, 12 मई 2023 की सुबह पोखरा नेपाल से बस पकडकर रूपनडेही खुनवा (Khunwa) बार्डर जनपद सिद्वार्थनगर से भारत में प्रवेश करके वाया लखनऊ, आगरा होते हुए दिनांक 13 मार्च 2023 को रबुपुरा कट, गौतमबुद्धनगर पर बस से उतरी। सचिन मीणा द्वारा पूर्व से ही रबुपुरा में एक किराये का कमरा ले रखा था। इस किराये के कमरे में सचिन मीणा और सीमा हैदर साथ साथ रह रहे थे।

सीमा के पास से क्या-क्या मिला?

सीमा हैदर से 02 वीडियों कैसेट, 04 मोबाइल फोन, 05 पाकिस्तानी अधिकृत पासपोर्ट व 01 अधुरे नाम-पते का बिना प्रयोग किया हुआ पासपोर्ट तथा शिनाख्ती कार्ड प्राप्त हुए हैं, जिनके सम्बंध में जॉच प्रचलित है।

Posted By Geetarjun

[ad_2]

Source link

Leave a Comment