Tamil Nadu Police Filed FIR On BJP IT Cell Chief Amit Malviya On Complaint Of DMK About Udhayanidhi Stalin Sanatana Dharma Remark

[ad_1]

Udhayanidhi Stalin Sanatana Dharma Row: डीएमके ने पार्टी नेता उदयनिधि स्टालिन के बयान के मामले को लेकर बीजेपी के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय के खिलाफ शिकायत दी है. डीएमके (DMK) ने शिकायत में कहा कि अमित मालवीय (Amit Malviya) ने उदयनिधि स्टालिन की ओर से सनातन धर्म ​​के बारे में कही गई बात को तोड़-मरोड़कर पोस्ट किया है. 

इस शिकायत पर तमिलनाडु की त्रिची पुलिस ने बुधवार (6 सितंबर) को अमित मालवीय के खिलाफ धारा 153 ए, 504,505 1 (बी) के तहत एफआईआर दर्ज की है. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने हाल ही में कोरोना, डेंगू और मलेरिया से सनातन धर्म की तुलना करते हुए इसे खत्म करने की बात कही थी. 

अमित मालवीय ने क्या पोस्ट किया था?

इस बयान के बाद शनिवार (2 सितंबर) को अमित मालवीय ने एक्स पर उदयनिधि स्टालिन की वीडियो शेयर की थी. साथ ही उन्होंने लिखा था, “तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बेटे और डीएमके सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को मलेरिया और डेंगू से जोड़ा है. उनका मानना है कि इसे खत्म किया जाना चाहिए, न कि केवल विरोध किया जाना चाहिए.” 

इंडिया पर साधा था निशाना

अमित मालवीय ने आगे लिखा था, “संक्षेप में, वह सनातन धर्म को मानने वाली भारत की 80 प्रतिशत आबादी के नरसंहार का आह्वान कर रहे हैं. द्रमुक विपक्षी गठबंधन इंडिया का एक प्रमुख सदस्य और कांग्रेस का लंबे समय से सहयोगी है. क्या मुंबई बैठक में इसी पर सहमति बनी थी.”  

उदयनिधि ने विवाद बढ़ने पर दी थी सफाई

सनातन धर्म पर की गई इस टिप्पणी के बाद उदयनिधि स्टालिन ने सफाई भी दी. उन्होंने कहा था, “मैंने कभी सनातन धर्म को मानने वाले लोगों के जनसंहार का आह्वान नहीं किया. मैंने केवल सनातन धर्म की आलोचना की है और मैं बार-बार कहूंगा कि सनातन धर्म को खत्म कर देना चाहिए. बीजेपी का काम फर्जी खबरें फैलाने का है और वे मेरे बयान को तोड़-मरोड़कर पेश कर रही है.”

ये भी पढ़ें- 

संसद का विशेष सत्र: सोनिया गांधी की चिट्ठी का सरकार ने दिया जवाब, ‘दुर्भाग्यपूर्ण, जहां कोई विवाद नहीं, वहां बढ़ाने की कोशिश’

 

[ad_2]

Source link

Leave a Comment