Udhayanidhi Stalin: सनातन धर्म डेंगू-मलेरिया जैसा, इसको खत्‍म करना जरूरी, तम‍िलनाडु CM के बेटे उदयनिधि स्टालिन के बिगड़े बोल – dmk minister udhayanidhi stalin sanatana dharma like dengue malaria not only opposed but eradicated

[ad_1]

चेन्‍नै: तम‍िलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने बड़ा व‍िवाद‍ित बयान द‍िया है। उदयनिधि स्टालिन ने शनिवार को कहा कि सनातन धर्म मलेरिया और डेंगू की तरह है। इसलिए इसका न केवल विरोध किया जाना चाहिए बल्कि इसे पूरी तरह खत्म कर देना चाहिए।

सनातन धर्म को मिटाने को लेकर आयोज‍ित एक सम्मेलन में उदयनिधि ने कहा क‍ि कुछ चीजें हैं जिन्हें हमें खत्म करना होगा। हम केवल विरोध नहीं कर सकते। मच्छर, डेंगू बुखार, मलेरिया, कोरोना, ये सब ऐसी चीजें हैं जिनका हम विरोध नहीं कर सकते। हमें इन्हें खत्म करना है। सनातन धर्म भी ऐसा ही है। उदयन‍िध‍ि ने कहा क‍ि सनातन धर्म को मिटाने के लिए इस सम्मेलन में मुझे बोलने का अवसर देने के लिए मैं आयोजकों को धन्यवाद देता हूं। एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर शेयर किए जा रहे उनके भाषण के एक वीडियो क्लिप में उन्होंने कहा क‍ि मैं सम्मेलन को ‘सनातन धर्म का विरोध करने के बजाय’ ‘सनातन धर्म को मिटाओ’ कहने के लिए आयोजकों को बधाई देता हूं।
उदयन‍िध‍ि ने कहा क‍ि सनातन धर्म को खत्म करना और उसका विरोध न करना हमारा पहला काम होना चाहिए। सनातन क्या है? सनातन नाम संस्कृत से आया है। सनातन समानता और सामाजिक न्याय के खिलाफ है। सनातन का अर्थ ‘स्थायित्व’ के अलावा और कुछ नहीं है। इसे बदला नहीं जा सकता। कोई सवाल नहीं कर सकता। यही सनातन का अर्थ है।

‘एक देश, एक धर्म और एक भाषा पर जोर दे रही बीजेपी’
उदयन‍िध‍ि स्‍टाल‍िन ने कहा क‍ि केंद्र की बीजेपी सरकार शुरू से ही एक देश, एक धर्म और एक भाषा पर जोर देती रही है और डीएमके इसका विरोध करती रहेगी। मुंबई में व‍िपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. की तीसरी बैठक में एक विशेष समिति बनाने के बारे में एक सवाल पर उन्होंने बताया कि वे(बीजेपी) डरे हुए हैं। हम नीतिगत मतभेदों के बावजूद बीजेपी सरकार को खत्म करने के लिए एक साथ आए हैं। उन्होंने कहा कि ‘इंड‍िया’ गठबंधन ने बीजेपी के लिए डर पैदा कर दिया है और आलोचना की कि इसी वजह से विशेष संसदीय सत्र बुलाया जाना है।

[ad_2]

Source link

Leave a Comment