Up :आज की छुट्टी कैंसिल, पीएम मोदी के कार्यक्रम की वजह से यूपी में मोहर्रम पर खुलेंगे बेसिक व माध्यमिक स्कूल – Up Basic School Holiday Cancelled Due To Prime Minister Program

[ad_1]

विस्तार

शनिवार को मुहर्रम की छुट्टी के बावजूद बेसिक व माध्यमिक स्कूल खुले रहेंगे। इस दिन स्कूलों में विद्यालयों में छात्र प्रधानमंत्री का भाषण सुनेंगे। राष्ट्रीय शिक्षा नीति की तीसरी वर्षगांठ पर 29-30 जुलाई को दिल्ली में अखिल भारतीय शिक्षा समागम का आयोजन किया गया है। इसका उद्घाटन शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। स्कूलों में इस कार्यक्रम के लाइव प्रसारण के निर्देश दिए गए हैं। महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने निर्देश जारी किया है कि विद्यालय पूर्व की तरह खुलेंगे और उद्घाटन कार्यक्रम का विद्यालयों में सजीव प्रसारण होगा।

Trending Videos

सचिवालय प्रशासन विभाग भी खुला रहेगा

इसी तरह सचिवालय प्रशासन विभाग ने शनिवार को अपने समस्त अनुभागों को खोले जाने का आदेश दिया है। विभाग के विशेष सचिव फूलचंद्र के अनुसार विभागीय कामों की उच्च स्तर पर समीक्षा के लिए ऐसा किया गया है।

विद्यालयों में मोहर्रम की छुट्टी रद्द करने के आदेश से शिक्षक संगठनों में रोष

मोहर्रम की वजह से शनिवार को राजधानी के सभी निजी विद्यालय बंद रहेंगे तो वहीं दूसरी ओर पर सरकारी स्कूलों को खोलने का आदेश जारी किया गया है। इस आदेश से शिक्षक संगठनों में भारी रोष है उनका कहना है कि मोहर्रम के दिन जब सामान्य लोगों का आना-जाना नहीं हो पाता है उस स्थिति में शिक्षक और विद्यार्थी स्कूलों तक कैसे पहुंचेंगे।

राष्ट्रीय शिक्षा नीति की तीसरी वर्षगांठ पर आयोजित प्रसारण की बात कहते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने मोहर्रम की छुट्टी ऐसा के गाने का आदेश जारी किया था शिक्षक संगठनों का कहना है कि इस तारीख करना तो समय स्पष्ट है और ना ही आवाज इसके बावजूद विद्यालय की छुट्टी रद्द कर दी गई है। ऐसा कतई सही नहीं है। मोहर्रम की वजह से ना तो पुरानी लखनऊ की विद्यालय खोले जा सकते हैं और ना ही वह रहने वाले शिक्षक अपने विद्यालय तक पहुंच पाएंगे। ऐसी हालत में छुट्टी रद्द करने का फैसला सही नहीं है।




 

[ad_2]

Source link

Leave a Comment