UP CM Yogi Adityanath Meets PM Narendra Modi In Delhi

[ad_1]

CM Yogi Meets PM Modi In Delhi: दिल्ली में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उत्तर प्रदेश (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलाकात की. सीएम योगी ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी. सीएम ने पीएम मोदी से मुलाकात की एक तस्वीर भी सोशल मीडिया साइट एक्स पर शेयर की. उन्होंने लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आज नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट कर उनका अमूल्य पाथेय प्राप्त किया.

सीएम योगी ने एक्स पर किए पोस्ट में आगे लिखा, “आपका अमूल्य मार्गदर्शन ‘नए उत्तर प्रदेश’ को ‘विकसित भारत @2047’ के संकल्प की सिद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निर्वहन के लिए संबल प्रदान करता है. अपनी व्यस्ततम दिनचर्या से बहुमूल्य समय प्रदान करने के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद!”

2024 के जनवरी में प्रस्तावित है रामलला की प्राण प्रतिष्ठा

सीएम योगी ने पीएम मोदी से मुलाकात कर उन्हें अयोध्या में बन रहे श्रीराम जन्मभूमि मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए आमंत्रित किया. दोनों के बीच प्रदेश सरकार के कामकाज सहित अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई. श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 15 से 24 जनवरी 2024 के बीच प्रस्तावित है.

प्रथम तल पर होगी राम दरबार की स्थापना

गौरतलब है कि राम मंदिर के लगभग 70 फीसदी काम होने का दावा किया जा रहा है. ट्रस्ट अनुसार मंदिर का गर्भगृह बनकर तैयार है, तो प्रथम तल के स्तंभों को भी लगाने का काम प्रारंभ कर दिया गया है. प्रथम तल पर राम दरबार की स्थापना होगी. मंदिर के प्रथम तल पर निर्माण कार्य तेज गति से चल रहा है. ग्राउंड फ्लोर पर फिनिशिंग का काम करने के साथ ही दरवाजे लगाने का काम भी तेज गति से चल रहा है. जनवरी 2024 में राम मंदिर भक्तों के लिए खुल जाएगा. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा भी जनवरी में होगी. 

ये भी पढ़ें- Bikru Kand: बिकरू कांड में कोर्ट का बड़ा फैसला, विकास दुबे गैंग के 23 लोगों को 10-10 साल की सजा, 8 पुलिसकर्मियों की हुई थी हत्या

[ad_2]

Source link

Leave a Comment