Uttar Pradesh Two SP MLA Indrajeet Saroj And Pooja Pal Are Likely To Join BJP Soon

[ad_1]

Uttar Pradesh Politics: बीजेपी उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (SP) को बड़ा झटका देने वाली है. सूत्रों के अनुसार, पूर्व विधायक राजू पाल की पत्नी और सपा विधायक पूजा पाल (Pooja Pal) के जल्द ही बीजेपी (BJP) में शामिल होने की खबरों के बीच सपा विधायक और पूर्व मंत्री इंद्रजीत सरोज (Indrajeet Saroj) की भी जल्द पार्टी छोड़ने की खबरें आ रही हैं.

बीजेपी के सूत्रों के मुताबिक, जल्दी दोनों के विधिवत बीजेपी में शामिल होने का ऐलान होगा. यूपी की चायल विधानसभा सीट से सपा विधायक पूजा पाल एक-दो दिन में ही बीजेपी में शामिल हो सकती हैं. पूजा पाल दिवंगत बसपा विधायक राजू पाल की पत्नी हैं, जिनकी 2005 में गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद और उनके गिरोह ने हत्या कर दी थी. 

पूजा पाल के पति की हुई थी हत्या

पूजा पाल के पति राजू पाल उस समय इलाहाबाद पश्चिमी सीट से बसपा विधायक थे. 16 जनवरी 2005 को उनकी शादी हुई थी और शादी के नौ दिन बाद अतीक अहमद के गिरोह ने राजू पाल की दिनदहाड़े प्रयागराज में हत्या कर दी थी. अतीक अहमद और उसके भाई की बीते अप्रैल के महीने में पुलिस हिरासत में हत्या कर दी गई थी.

बसपा से सपा में गई थीं पूजा

राजू पाल की हत्या के बाद पूजा पाल दो बार इलाहाबाद पश्चिम सीट से विधायक चुनी गईं. दोनों बार वह बसपा के टिकट पर चुनाव जीतने में कामयाब रहीं, हालांकि, जब अतीक अहमद बसपा में शामिल हुए तो वह बसपा छोड़कर सपा में शामिल हो गईं. 2022 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने सपा के टिकट से कौशांबी जिले की चायल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा और वहां से जीत हासिल की. 

चार बार विधायक रहे इंद्रजीत सरोज

सपा को जल्द ही दूसरा झटका विधायक इंद्रजीत सरोज देने वाले हैं. वह कौशांबी जिले के मंझनपुर से विधायक हैं और चार बार विधायक रह चुके हैं. वह एक समय यूपी की पूर्व सीएम और बीएसपी प्रमुख मायावती के बेहद करीबी थे. हाल के दिनों में उन्हें अखिलेश यादव के करीबी लोगों में गिना जाता रहा है. वह साल 2018 में बीएसपी छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे. इससे पहले इसी महीने पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान समाजवादी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे. 

ये भी पढ़ें- 

कनाडा में बेटे की हत्या का सदमा नहीं बर्दाश्त कर पाई मां, किया सुसाइड, दोनों का साथ में किया अंतिम संस्कार

[ad_2]

Source link

Leave a Comment