vidhan sabha Monsoon Session: Supplementary Budget Rs 1100 crore bill CM Pushkar Singh Dhami government

[ad_1]

विधानसभा मानसून सत्र के दूसरे दिन बुधवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी सरकार विधानसभा के पटल पर अनुपूरक बजट पेश करेगी। इसके अलावा सदन में एक दर्जन के करीब नए विधेयक भी रखे जाएंगे।
विदित है कि मंगलवार 05 सितंबर से विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो गया है। पहले दिन सत्र में पूर्व कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास और पूर्व विधायक कुंवर सिंह नेगी को श्रद्धांजलि दी गई।

और भोजनावकाश के बाद सत्र स्थगित कर दिया गया। संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि बुधवार को सदन में अनुपूरक बजट पेश के साथ ही कई अन्य विधेयक भी पेश किए जाएंगे। वित्त विभाग के सूत्रों ने बताया कि इस बार सरकार सदन में कुल 1100 करोड़ के करीब का अनुपूरक बजट पेश कर सकती है।

इसके बाद राज्य के इस साल के बजट का कुल आकार 88 हजार करोड़ के पार पहुंच जाएगा। सूत्रों ने बताया कि अनुपूरक में सरकार इस साल के लिए कुछ नई योजनाओं का भी ऐलान कर सकती है। बुधवार को एक बार फिर कार्य मंत्रणा समिति की बैठक होगी जिसमें आगे के कार्यक्रमों पर मुहर लगाई जाएगी। विदित है कि विधानसभा का मानसून सत्र पांच से आठ सिंतबर तक आयोजित होना है। जिसमें सात सितंबर को अवकाश रहेगा।

हमें फॉलो करें

ऐप पर पढ़ें



[ad_2]

Source link

Leave a Comment