Weather alert: भारी बारिश के बीच मनेगा आजादी का जश्न, अगले 5 दिन देश के इन राज्यों में रेन अलर्ट

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले 5 दिन भारत के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. आईएमडी ने शुक्रवार को कहा कि अगले 5 दिनों के दौरान उत्तराखंड, बिहार, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में भारी से बहुत भारी वर्षा जारी रहने की संभावना है. उसके बाद सक्रिय मानसून की स्थिति फिर से शुरू होने से पहले अगले एक सप्ताह के दौरान देश के बाकी हिस्सों में बारिश की गतिविधि कम होने की संभावना है.

आईएमडी ने अपने बुलेटिन में कहा कि उत्तर पश्चिम भारत में रविवार तक हल्की से मध्यम छिटपुट और काफी व्यापक बारिश का अनुमान है. इस अवधि के दौरान हिमाचल प्रदेश में और 15 अगस्त तक उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. पंजाब और हरियाणा में रविवार को बारिश हो सकती है, जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में रविवार और 14 अगस्त को बारिश होने की उम्मीद है.

उत्तराखंड में 14 अगस्त तक भारी वर्षा
आईएमडी ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी शुक्रवार से रविवार तक और जम्मू में भी बारिश होने की संभावना है. आईएमडी ने यह भी कहा कि उत्तराखंड में 14 अगस्त तक भारी वर्षा हो सकती है, वहीं शनिवार और 14 अगस्त से अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है. इसके विपरीत, शेष उत्तर पश्चिम भारत में अगले सात दिनों में हल्की वर्षा की उम्मीद की जा सकती है.

संबंधित खबरें

बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अलर्ट
आईएमडी ने कहा कि पूर्वी भारत में रविवार तक हल्की से मध्यम और कहीं-कहीं भारी वर्षा की गतिविधि का पूर्वानुमान है. बारिश बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम जैसे क्षेत्रों में होने की संभावना है. गंगेटिक पश्चिम बंगाल में शनिवार व रविवार को और झारखंड में भी शनिवार तथा रविवार को बारिश होने की उम्मीद है. बिहार और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में शनिवार को बहुत भारी वर्षा हो सकती है. पूर्वोत्तर भारत में 15 अगस्त तक हल्की से मध्यम व्यापक वर्षा होने का अनुमान है.

अरुणाचल, असम और मेघालय में बारिश
बारिश अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में भी होने की संभावना है. इसके अलावा, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में शनिवार और 15 अगस्त को बारिश हो सकती है.

.

[ad_2]

Source link

Leave a Comment