एकनाथ शिंदे ने जारी की शिवसेना के 8 उम्मीदवारों की लिस्ट, देखें किसे कहां से मिला टिकट – Eknath Shinde released list of Shiv Sena candidates see who got the ticket from where ntc

[ad_1]

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों को टिकट बंटवारे का सिलसिला जारी है. इस कड़ी में महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. गुरुवार को आई इस लिस्ट में 8 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. इसमें कोल्हापुर से संजय मंडलीक तो हिंगोली से हेमंत पाटिल को टिकट दिया गया है. यहां देखें पूरी लिस्ट-

दरअसल, महायुति के बीच महाराष्ट्र में सीट बंटवारे को लेकर लगभग सहमति बन गई है. हालांकि आधिकारिक ऐलान होना बाकि है. महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटें पर NDA के नेतृत्व वाले महायुति गठबंधन में 28 सीटों पर बीजेपी चुनाव लड़ने जा रही है. इसके अलावा 14 सीटों पर शिवसेना (शिंदे गुट) चुनाव लड़ेगी. साथ ही 5 सीटें एनसीपी (अजित पवार गुट) के लिए छोड़ी जाएंगी. राष्ट्रीय समाज पार्टी को भी एक सीट देने का निर्णय लिया गया है. 

गोविंदो को भी टिकट देंगे शिंदे?

सम्बंधित ख़बरें

बता दें कि एक्टर गोविंदा के भी लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा जोरो पर है. गुरुवार को वह महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे से मिलने पहुंचे थे और इसके बाद सीएम शिंदे ने उन्हें अपनी पार्टी शिवसेना की सदस्यता दिलाई. इसके बाद अब चर्चा है कि वह आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. जानकारी के मुताबिक, शिंदे की पार्टी गोविंदा को मुंबई नॉर्थ वेस्ट लोकसभा सीट से चुनाव लड़वा सकती है. इस सीट से उद्धव ठाकरे (शिवसेना गुट) की तरफ से अमोल कीर्तिकर को उम्मीदवार बनाया है.

शिवसेना की संभावित सीटें

1. रामटेक
2. बुलढाणा
3. यवतमाल-वाशिम
4. हिंगोली
5. कोल्हापुर
6. हटकनंगले
7. छत्रपति संभाजीनगर
8. मावल
9. शिरडी
10. पालघर
11. कल्याण
12. ठाणे
13. मुंबई दक्षिण मध्
14. उत्तर पश्चिम मुंबई

इन सीटों पर लड़ सकती है NCP

1. रायगढ़
2. बारामती
3. शिरूर
4. नासिक
5. धाराशिव

वहीं, महादेव जानकर की राष्ट्रीय समाज पक्ष परभणी से चुनाव लड़ सकती है.

BJP के खाते में जा सकती हैं ये सीटें

1. नागपुर,
2. भंडारा-गोंदिया
3. गढ़चिरौली-चिमूर
4. चंद्रपुर
5. अकोला
6. अमरावती
7. नांदेड़
8. लातूर
9. सोलापुर
10. माधा
11. सांगली
12. सतारा
13. नंदुरबार
14. जलगांव
15. जालना
16. अहमदनगर
17. बीड
18. पुणे
19. धुले
20. डिंडोरी
21. भिवंडी
22. उत्तरी मुंबई
23. उत्तर मध्य मुंबई
24. उत्तर पूर्व मुंबई
25. दक्षिण मुंबई
26. रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग
27. वर्धा
28. रावेर

बीजेपी ने इनमें से 23 सीटों पर उम्मीदवार फाइनल कर लिए हैं. अभी पांच सीटों- मुंबई उत्तर मध्य, दक्षिण मुंबई, शिरडी, रत्नागिरी सिंधुदुर्ग और सतारा पर उम्मीदवारों की घोषणा होनी बाकी है. अगर राज ठाकरे की एमएनएस एनडीए में शामिल होती है तो दक्षिण मुंबई या शिरडी में से एक सीट दी जा सकती है.

[ad_2]

Source link

Leave a Comment